ED calls Farooq Abdullah for questioning: प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की आंच अब जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला तक भी पहुंच गई है. मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने फारूक अब्दुल्ला को गुरुवार को पूछताछ के लिए बुलाया है. इसके लिए एजेंसी की ओर से फारूक को समन भेजा गया है. इस समन पर अभी नेशनल कॉन्फ्रेंस की प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

JKCA फ्रॉड केस में पूछताछ


ईडी सूत्रों के मुताबिक 86 वर्षीय फारूक अब्दुल्ला को जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (JKCA) में हुई कथित अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में बुलाया गया था. ईडी ने इस मामले में वर्ष 2022 में अपनी चार्जशीट दायर की थी. फारूक अब्दुल्ला श्रीनगर सीट से सांसद हैं.


खेल के नाम पर मिले पैसों की बंदरबांट


श्रीनगर लोकसभा सीट से सांसद पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 2022 में मामले में आरोप पत्र दायर किया था. अपनी चार्जशीट में ईडी ने कहा कि फारूक अब्दुल्ला के अध्यक्ष रहने के दौरान जम्मू कश्मीर क्रिकेट असोसिएशन के विभिन्न पदाधिकारियों और दूसरे लोगों के खेल के विकास के नाम पर मिले फंड को डायवर्ट किया. इस फंड को कई प्राइवेट बैंक अकाउंट में भेजा गया या असंबद्ध लोगों को भेजा गया. बाद में बिना कोई वजह स्पष्ट किए उस फंड की आपस में बंदरबांट कर ली गई.


सीबीआई चार्जशीट के आधार पर शुरू हुआ केस


ईडी ने अपनी यह जांच सीबीआई की उस चार्जशीट के आधार पर शुरू की, जो उसने वर्ष 2018 में कोर्ट में दायर की थी. इस मामले में सीबीआई ने फारूक अब्दुल्ला समेत JKCA के कई पदाधिकारियों को आरोपी बनाया था. वह मामला अभी कोर्ट में चल रहा है. 


अब ईडी ने JKCA के तत्कालीन अध्यक्ष और जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम को नोटिस भेजकर गुरुवार यानी 11 जनवरी को श्रीनगर में बने ईडी कार्यालय में भर्ती होने का आदेश दिया है. वे इस पूछताछ में शामिल होंगे या नहीं, इस पर अभी उनकी ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है.