ईडी के एक एक्शन से आज राजधानी दिल्ली की सियासत फिर गरमा गई. तड़के ED की टीम ओखला के विधायक अमानतुल्लाह खान के घर पहुंची थी और 5 घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें लेकर चली गई. कुछ देर बाद साफ हो गया कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. सुबह खान के घर पर काफी बहस भी हुई थी. आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा पर जोरदार हमला बोला है. दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में खान पर धन की अनियमितताओं के आरोप लगे हैं. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुबह जब ईडी की टीम पहुंची तो दिल्ली पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ‘आप’ विधायक के आवास पर तैनात हो गई. एक पोस्ट में अमानतुल्लाह ने कहा, ‘ईडी की टीम मुझे गिरफ्तार करने के लिए मेरे घर पहुंची है.’ दिल्ली विधानसभा में ओखला का प्रतिनिधित्व करने वाले अमानतुल्लाह ने कहा, ‘आज सुबह तानाशाह के इशारे पर उनकी कठपुतली ईडी मेरे घर पहुंची. तानाशाह ने मुझे और अन्य ‘आप’ नेताओं का उत्पीड़न करने में कोई कसर नहीं छोड़ रखी है.’ 



मनीष सिसोदिया और संजय सिंह सहित ‘आप’ के कई नेताओं ने केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधा और कहा कि जांच एजेंसियां उन लोगों को निशाना बना रही हैं, जो सत्तारूढ़ पार्टी के खिलाफ आवाज उठाते हैं. ‘एक्स’ पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में अमानतुल्लाह ने यह भी कहा कि वह एजेंसी द्वारा भेजे जा रहे सभी नोटिस का जवाब दे रहे हैं, लेकिन एक टीम तलाशी वारंट पर उन्हें गिरफ्तार करने के लिए उनके घर पहुंची है. 


सिसोदिया ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया कि ईडी के लिए एकमात्र काम ‘भाजपा के खिलाफ उठने वाली हर आवाज को दबाना और उसका मनोबल तोड़ना’ है. उन्होंने आरोप लगाया कि जो लोग नहीं टूटते, उन्हें गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया जाता है. वहीं, संजय सिंह ने दावा किया कि ईडी के पास अमानतुल्लाह के खिलाफ कोई सबूत नहीं है. 


उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ‘तानाशाही’ और ईडी की ‘गुंडागर्दी’ जारी है. सिंह ने कहा कि ईडी ने खान को पूछताछ के लिए बुलाया था और खान ने उन्हें सूचित किया था कि उनकी सास का कैंसर का ऑपरेशन होने वाला है लेकिन ईडी की टीम उनके घर पहुंच गई. 


भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने आप पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि पार्टी में ‘भ्रष्ट’ लोगों की ‘लंबी’ सूची है. उन्होंने कहा, ‘आप में भ्रष्ट लोगों की लंबी सूची है। जब कानून अपना काम करता है तो वे शोर मचाना शुरू कर देते हैं. अमानतुल्लाह खान ईडी की कार्रवाई के खिलाफ बोल रहे हैं, जिन्होंने दिल्ली वक्फ बोर्ड में भ्रष्टाचार किया था. अगर आपने भ्रष्टाचार किया है तो आपको जवाब देना होगा। कानून सभी के लिए बराबर है.’ सचदेवा ने कहा कि जब से ईडी खान के आवास पर पहुंची है वह आरोप लगा रहे हैं कि जांच एजेंसी उन्हें वहां गिरफ्तार करने आई है। लेकिन वे इस तथ्य के बारे में बात नहीं कर रहे हैं कि एजेंसी वहां वक्फ बोर्ड में की गई कथित वित्तीय अनियमितताओं के बारे में जांच के लिए वहां पहुंची है। उन्होंने कहा, ‘यह देश कानून के सिद्धांतों पर काम करता है और जैसा आप बोएंगे, वैसा आप काटेंगे.’


अमानतुल्लाह ने जन कल्याण के पैसे का गबन किया : बांसुरी स्वराज


आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान के आवास पर ईडी रेड को लेकर सांसद बांसुरी स्वराज ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने खान पर जनकल्याण फंड का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है. नई दिल्ली से भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने अमातुल्लाह खान के घर पर ईडी रेड को एकदम सही ठहराते हुए कहा, 'अमानतुल्लाह खान के खिलाफ बहुत ही संगीन आरोप हैं. जब वह वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष थे तो उन्होंने अवैध तरीके से लोगों को नौकरियों में भर्ती किया. उन्होंने वो पैसा जो जन कल्याण के लिए लगाना था, उस पैसे का गबन किया, उस पैसे का गलत इस्तेमाल किया.'


Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.