Rahul Gandhi: राहुल की जुबान के दुश्मन बने भाजपाई! अब BJP सांसद ने कहा- 'जीभ काटो नहीं जला दो'
Advertisement
trendingNow12435989

Rahul Gandhi: राहुल की जुबान के दुश्मन बने भाजपाई! अब BJP सांसद ने कहा- 'जीभ काटो नहीं जला दो'

Rahul Gandhi News: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के अमेरिका में दिए बयान पर सियासत रुक नहीं रही है. भाजपा और उसके सहयोगी दलों के नेता राहुल पर लगातार हमलावर हैं.

Rahul Gandhi: राहुल की जुबान के दुश्मन बने भाजपाई! अब BJP सांसद ने कहा- 'जीभ काटो नहीं जला दो'

Rahul Gandhi News: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के अमेरिका में दिए बयान पर सियासत रुक नहीं रही है. भाजपा और उसके सहयोगी दलों के नेता राहुल पर लगातार हमलावर हैं. शिवसेना विधायक के जुबान काटने वाले बयान के बाद अब भाजपा सांसद ने कहा है कि राहुल की जुबान काटनी नहीं चाहिए बल्कि जला देनी चाहिए. भाजपा के राज्यसभा सदस्य अनिल बोंडे ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की जीभ जला देनी चाहिए क्योंकि उन्होंने आरक्षण के बारे में जो कहा वह खतरनाक था.

पहले आया जुबान काटने वाला बयान

मंगलवार को की गई उनकी टिप्पणी की विपक्षी दलों ने आलोचना की. यह टिप्पणी शिवसेना के बुलढाणा विधायक संजय गायकवाड़ द्वारा आरक्षण प्रणाली को खत्म करने के राहुल गांधी के बयान के बाद आई है. गायकवाड़ ने कहा था कि आरक्षण प्रणाली को खत्म करने के लिए राहुल गांधी की जीभ काटने वाले को 11 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा.

अमेरिका दौरे पर राहुल ने क्या कहा था

हाल ही में अमेरिका की अपनी यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने जॉर्जटाउन विश्वविद्यालय में छात्रों से कहा था कि कांग्रेस आरक्षण को खत्म करने के बारे में तब सोचेगी जब 'भारत एक निष्पक्ष जगह होगी. भारत अभी निष्पक्ष जगह नहीं है. भारत में 90 फीसदी आबादी दलित, पिछड़ों और आदिवासियों की है, जो खेल में शामिल ही नहीं हैं. जिसके बाद से भाजपा और उसके सहयोगी दल के नेता राहुल गांधी पर लगातार निशाना साध रहे हैं.

राहुल की जीभ काटने के बजाय जला देनी चाहिए

शिवसेना विधायक गायकवाड़ द्वारा राहुल गांधी की जीभ काटने के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, भाजपा नेता ने मंगलवार को महाराष्ट्र के अमरावती में कहा कि जीभ काटने की भाषा उचित नहीं है, लेकिन राहुल जी ने आरक्षण के खिलाफ जो कहा वह खतरनाक है. इसलिए, अगर कोई विदेशी देश में कुछ भी बेतुका बोलता है, तो उसकी जीभ काटने की बजाय उसे जला देना चाहिए. ऐसे लोगों की जीभ जलाना निश्चित रूप से जरूरी है - चाहे वह राहुल गांधी हों, ज्ञानेश महाराव हों या श्याम मानव हों और जो लोग 'बहुजन' और बहुसंख्यकों की भावनाओं को ठेस पहुंचाते हैं.

राहुल पर भाजपा सांसद के बयान का वीडियो वायरल

बोंडे के राहुल पर दिए बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसकी विपक्षी दलों ने आलोचना की. भाजपा ने बोंडे के राहुल पर दिए बयान से किनारा कर लिया है. महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि वह बोंडे और गायकवाड़ द्वारा राहुल गांधी के खिलाफ दिए गए बयानों का समर्थन नहीं करते. लेकिन उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता को "भारत विरोधी बयान" देने से भी बचना चाहिए और उनसे आरक्षण के मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करने को कहा.

भाजपा ने सांसद के बयान से किया किनारा

उन्होंने कहा कि मैं शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ और भाजपा के राज्यसभा सदस्य अनिल बोंडे द्वारा दिए गए बयानों का समर्थन नहीं करता. उन्हें फिर से इस तरह के बयान देने से बचना चाहिए. शिवसेना (यूबीटी) के प्रवक्ता संजय राउत ने भाजपा-शिवसेना विधायकों द्वारा गांधी के खिलाफ की गई टिप्पणियों की निंदा की. उन्होंने आरोप लगाया कि गांधी के खिलाफ साजिश है और उनकी जान को खतरा है.

कांग्रेस ने किया पलटवार

उन्होंने बोंडे और गायकवाड़ के बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की "चुप्पी" पर भी सवाल उठाया. उन्होंने गांधी के खिलाफ साजिश और उनकी जान को खतरा होने का भी आरोप लगाया. इस बीच कई कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अमरावती पुलिस आयुक्तालय के बाहर धरना दिया और बोंडे के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. अमरावती के सांसद बलवंत वानखड़े अमरावती की विधायक यशोमति ठाकुर और पूर्व मंत्री सुनील देशमुख के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया. उन्होंने मांग की कि बोंडे के खिलाफ उनकी टिप्पणी के लिए मामला दर्ज किया जाए.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news