Enforcement Directorate : ED ने PMLA मामले में कर्नाटक, केरल और गोवा में मोहम्मद हाफिज के 9 ठिकानों पर छापेमारे. साथ ही बैंक में जमा ₹4.4 करोड़, ₹12.5 लाख कैश और ज्वैलरी जब्त की है. बताया जा रहा है, कि छापे में आरोपी के यहां एक गाड़ी मिली जिस पर कर्नाटक विधानसभा का प्रोटोकॉल स्टिकर लगा था. जो बैंगलुरु में शांति नगर से कांग्रेस विधायक N A Haris के नाम से था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



साथ ही बताया जा रहा है, कि यह गाड़ी आरोपी मोहम्मद हाफिज इस्तेमाल करता था, लेकिन इसे खरीदा विधायक के बेटे Muhammed Haris Nalapad ने था. जो कर्नाटक यूथ कांग्रेस का जनरल सेक्रेटरी है. Muhammed Haris Nalapad मोहम्मद हाफिज का करीबी दोस्त है.


 



इस गाड़ी को Nafih Muhammed Naser के नाम पर रजिस्टर्ड करवा रखा था. जोकि, विधायक N A Haris का करीबी रिश्तेदार है और विधायक के राजनीतिक काम देखता है.


 



ED ने मोहम्मद हाफिज के खिलाफ गोवा, केरल और कर्नाटक में दर्ज मामलों के आधार पर मनी लॉड्रिग का मामला दर्ज किया था. आरोप था कि मोहम्मद हाफिज ने अपने साथियों के साथ मिल कर अपनी पत्नी के परिवार वालों के साथ करोड़ों की धोखाधड़ी की है.


 



बताया जा रहा है. कि अपने सास-ससूर से दहेज के नाम पर भी ₹108 करोड़ वसूले. इसी के बाद एजेंसी ने 14 मार्च से 16 मार्च तक आरोपियों के ठिकानों पर छापेमार कर 1672.8 ग्राम सोने की ज्वैलरी, 7 मोबाईल फोन, ₹12.5 लाख कैश और बैंक में जमा ₹4.4 करोड़ कैश और फिक्स डिपॉजिट जब्त किया है.