Eknath Shinde: SC में सुनवाई के बाद बागी दल के नेता एकनाथ शिंदे का पहला बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि यह हिंदुत्व सम्राट बाला साहेब ठाकरे (Bal Thackeray) के हिंदुत्व और धर्मवीर आनंद दीघे साहब के विचारों की जीत है..! बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने शिंदे गुट को बड़ी राहत दी है.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुप्रीम कोर्ट ने दी राहत


आपको बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर नरहरी जीरवाल ने एकनाथ शिंदे समेत 16 बागी विधायकों को अयोग्य ठहराने का नोटिस जारी किया था. बागी विधायकों को डिप्टी स्पीकर के नोटिस का आज शाम 5:30 बजे तक जवाब देना था. सुप्रीम कोर्ट ने यह समय सीमा बढ़ाकर 11 जुलाई शाम 5:30 बजे तक कर दी है. 


जज ने ये बात कहकर दी राहत


डिप्टी स्पीकर के नोटिस पर रोक लगाने के मुद्दे पर जस्टिस सूर्यकांत ने कहा कि हमें सभी को उचित अवसर देने की जरूरत है. हर किसी को उचित समय मिलना चाहिए ताकि हम गुण के आधार पर सभी सवालों का जवाब दे सकें.


बागी विधायकों की सुरक्षा देने के निर्देश


गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से बागी विधायकों या किसी भी नागरिक (यानी बागी विधायकों के समर्थक) की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा. राज्य सरकार ने कहा कि वह 39 बागी विधायकों और उनके परिवार के सदस्यों के जीवन और संपत्तियों की रक्षा के लिए तत्काल और पर्याप्त उपाय करेगी. शिंदे ने इसी फैसले को अपनी जीत माना है और ये बयान दिया है.


LIVE TV