Jammu-Kashmir News: उत्तरी कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पार घुसपैठ की कोशिश नाकाम करने पर सेना ने एक आतंकवादी को मार गिराया. अभी भी एक मुठभेड़ जारी है. एक महत्वपूर्ण आपरेशन में, भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा के पार घुसपैठ की कोशिश कर रहे एक आतंकवादी को सफलतापूर्वक मार गिराया. यह आतंकवादी संभवतः एक विदेशी आतंकवादी था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असल में एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा, "उत्तरी कश्मीर के बारामुल्ला जिले के उरी सेक्टर में सेना ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम करने पर एक अज्ञात आतंकवादी को मार गिराया. अधिकारियों ने कहा कि हमें खुफिया जानकारी मिली थी, मुख्य रूप से आतंकवादियों के घुसपैठ की कोशिश करने की. उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संदिग्ध गतिविधि देखी गई.


दोनों ओर से गोलीबारी


आतंकवादियों को भारतीय सेना ने चुनौती दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. अब तक एक आतंकवादी के मारे जाने की खबर है, और आपरेशन अभी भी जारी है." अंतिम रिपोर्ट आने तक दोनों ओर से गोलीबारी जारी थी.''


सुरक्षा बल किसी भी कोशिश को नाकाम कर देंगे


सिर्फ एक सप्ताह पहले ही बीएसएफ (कश्मीर फ्रंटियर) के महानिरीक्षक अशोक यादव ने कहा था कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार लॉन्चपैड पर करीब 150 आतंकवादी कश्मीर में घुसपैठ करने की फिराक में हैं, लेकिन सुरक्षा बल ऐसी किसी भी कोशिश को नाकाम कर देंगे. उन्होंने कहा कि लॉन्चिंग पैड पर आतंकवादियों की संख्या आमतौर पर 130 से 150 के बीच होती है, कभी-कभी यह थोड़ी अधिक भी हो सकती है.


यादव ने कहा, ''विभिन्न एजेंसियों से प्राप्त खुफिया सूचनाओं के आधार पर हम सीमा पर एक वर्चस्व योजना स्थापित करने के लिए सेना के साथ समन्वय करते हैं और हम लॉन्चिंग पैड पर आतंकवादियों की संख्या को भी ध्यान में रखते हैं, जिससे हमें अपनी रणनीति और वर्चस्व योजना को आकार देने में मदद मिलती है, ताकि हम किसी भी योजना को विफल कर सकें.


यह उत्तर कश्मीर की सीमाओं पर हफ्तों में नाकाम की गई दूसरी घुसपैठ की कोशिश है, इससे पहले कुपवाड़ा केरन सेक्टर में दो कट्टर विदेशी आतंकवादी मारे गए थे, खुफिया जानकारी भी है कि जैसे-जैसे सर्दियां आ रही हैं और सुरक्षाबलों का मानना ​​है कि सर्दियां शुरू होने से पहले आतंकवादी घुसपैठ की कोशिशों में वृद्धि करेंगे और इस इनपुट को ध्यान में रखते हुए एलओसी पर रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है और क्षेत्र में क्षेत्र वर्चस्व भी तदनुसार बढ़ा दिया गया है.