नई दिल्ली: राजधानी की पुलिस की रेलवे यूनिट ने एक नकली पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया है. 22 साल के आरोपी ने ट्रेन में फ्री की यात्रा करने के लिए पुलिस की वर्दी पहनी थी. ये शख्स नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (New Delhi Railway Station) में दिल्ली पुलिस का ASI होने का रौब झाड़ रहा था. बिना टिकट सफर करने के जुगाड़ में लगे आरोपी को खुद एक पुलिसवाले ने पहचाना. जिसने सिर्फ एक सवाल में ही फर्जी ASI का झूठ पकड़ा और गिरफ्तार कर लिया.


सिविल डिफेंस कर्मी की करतूत


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पकड़े गए युवक का नाम जयकिशन है जो दिल्ली में सिविल डिफेंस वॉलेंटियर है. पुलिस के मुताबिक 13 जून को पीसीआर पर एक शख्स ने कॉल करके खुद को कॉन्स्टेबल योगेश बताया. योगेश ने कहा, ' मैं 7वीं बटालियन में तैनात हूं मैने अभी एक युवक को पकड़ा है जो दिल्ली पुलिस की वर्दी पहने था. उस शख्स की उम्र कम लग रही है जिसने एएसआई की वर्दी पहनी थी और स्टार भी उल्टे लगा रखे थे. मैने उससे कुछ सवाल पूछे तो उसे उनका जवाब भी नहीं मालूम था.' इसके बाद थोड़ी ही देर में आरोपी का खेल खत्म हो गया.


ये भी पढ़ें- PNB देने जा रहा सस्‍ता घर खरीदने का मौका, 15 जून को नीलाम होंगे हजारों मकान और जमीनें


घर जाने की जल्दी ने हवालात पहुंचाया


योगेश ने बताया कि जब उसने 22 साल के लड़के को ASI की वर्दी में देखा तो ये सोंच कर हैरान हुआ कि वो आखिर इतनी कम उम्र में कैसे एएसआई बन गया. आमतौर पर ASI बनने में 10 से 15 साल का वक्त लग जाता है. पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम जयकिशन बताया और कहा कि वो अपने दो भाइयों के साथ आजमगढ़ जाना चाहता था. उसके भाइयों के पास टिकट था लेकिन उसके पास नही था इसलिये उसने पुलिस की वर्दी पहनी ताकि रास्ते मे परेशानी न हो.


LIVE TV