नई दिल्‍ली: कांग्रेस विधायक (Congress MLA) कुणाल चौधरी (Kunal Chaudhary) ने किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट कर रहे कुछ अभिनेताओं पर बड़ा आरोप लगाया है. कांग्रेस विधायक ने कहा कि अभिनेता पैसे लेकर ट्वीट करते हैं. 


अभिनेताओं को दी ये नसीहत 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इतना ही नहीं कुणाल चौधरी ने ये भी याद दिलाया कि किसान आंदोलन में 150 किसान मर गए लेकिन अभिनेताओं को कोई दिक्‍कत नहीं हुई. अभिनेता यहां से कमाते हैं. इस देश के अन्नदाता का खाते हैं और इसी अन्नदाता के खिलाफ चंद उद्योगपतियों की तरफ से बोलते हैं. 


कांग्रेस विधायक ने अभिनेताओं को नसीहत दी कि किसानों के खिलाफ जाकर उद्योगपतियों की तरफ से न बोलें. 


फिल्‍मी सितारे भी इस मुद्दे पर बंटे नजर आए


पॉप सिंगर रिआना (Rihanna)  के किसान आंदोलन (Farmers Protest) पर ट्वीट के बाद कई एक्‍टर्स इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी. हालांकि गुरुवार को बॉलीवुड की हस्तियां इस मुद्दे पर स्पष्ट रूप से बंटी हुई नजर आईं. तापसी पन्नू और स्वरा भास्कर ने अमेरिकी गायिका की टिप्पणी पर अक्षय कुमार और अजय देवगन जैसे बड़े फिल्मी सितारों की प्रतिक्रिया की आलोचना की है.


अभिनेत्री तापसी पन्नू, फिल्मकार ओनिर, अभिनेता अर्जुन माथुर और अन्य ने बड़े फिल्मी सितारों के सरकार का समर्थन किए जाने की निंदा की. 


बता दें कि ट्विटर पर 10 करोड़ फॉलोअर के साथ दुनिया में चौथी सबसे अधिक फॉलो की जाने वाली हस्ती रिआना ने मंगलवार को ट्विटर पर किसान आंदोलन से संबंधित एक खबर साझा करते हुए लिखा था, 'हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे?'


रिआना के ट्वीट के बाद स्वीडन की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग, अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भांजी और पेशे से वकील मीना हैरिस, अभिनेत्री अमांडा सेरनी, गायक जे सिएन, डॉक्टर जियूस और पूर्व पॉर्न स्टार मिया खलीफा ने प्रदर्शनकारी किसानों के समर्थन में आवाज उठाई थी. भारत ने इन ट्वीट पर बुधवार को कड़ी प्रतिक्रिया दी थी, जिसका बॉलीवुड और क्रिकेट जगत की हस्तियों के साथ-साथ शीर्ष मंत्रियों ने भी समर्थन किया था. 



विदेश मंत्रालय ने कहा था कि कुछ निहित स्वार्थी समूह प्रदर्शनों पर अपना एजेंडा थोपने का प्रयास कर रहे हैं और संसद में पूरी चर्चा के बाद पारित कृषि सुधारों के बारे में देश के कुछ हिस्सों में किसानों के बहुत ही छोटे वर्ग को कुछ आपत्तियां हैं. 


इन सेलिब्रिटीज ने रिआना के ट्वीट पर दी थी प्रतिक्रिया


पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, क्रिकेटर विराट कोहली, गायिका लता मंगेशकर, अभिनेता अक्षय कुमार और अजय देवगन तथा फिल्मकार करण जौहर तथा अन्य ने इस मुद्दे पर सोशल मीडिया हैशटैग 'इंडिया टूगेदर' और 'इंडिया अगेंस्ट प्रोपेगेंडा' का इस्तेमाल कर विदेश मंत्रालय के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सरकार के प्रति एकजुटता प्रकट की थी. 


इन ट्वीट में लोगों को 'दुष्प्रचार' में शामिल नहीं होने और मतभेद फैलाने वालों पर ध्यान न देकर 'सर्वमान्य समाधान' का समर्थन करने की अपील की गई थी. 


फिल्म जगत की कई हस्तियों ने बड़ी हस्तियों के इस तरह अचानक ट्विटर पर सक्रिय होने और दूसरी ओर किसानों की दुर्दशा पर ध्यान देने या उसे समझने में नाकाम रहने को 'शर्मनाक' तथा 'दुखद' करार दिया है. 


तापसी पन्नू ने सरकार के अभियान पर साधा निशाना


किसानों के मुद्दे की मुखर समर्थक अभिनेत्री तापसी पन्नू ने सरकार के अभियान पर निशाना साधते हुए कहा कि भावनाओं को मजबूत बनाने पर ध्यान दिया जाना चाहिए. 


पन्नू ने ट्वीट किया, 'यदि एक ट्वीट आपकी एकता को हिला सकता है, एक मजाक आपके विश्वास को डिगा सकता है और एक शो आपके धार्मिक विश्वास को आहत कर सकता है तो आपको अपनी भावनाओं को मजबूत करने की जरूरत है, न कि दूसरों को दुष्प्रचार के बारे में सीख देने की.'


वहीं दक्षिण भारतीय फिल्मों के अभिनेता सिद्धार्थ ने ट्वीट किया कि शक्तिशाली हस्तियों द्वारा सरकार की हां में हां मिलाना असल प्रोपेगेंडा है. अभिनेता सोनू सूद ने किसी का नाम लिए बिना कहा, 'अगर आप गलत को सही कहते हैं तो आपको नींद कैसे आएगी?'


(इनपुट: भाषा से भी)


VIDEO