देहरादून: भारतीय सैन्य अकादमी (IMA) में बुधवार रात ताजिकिस्तान और भारतीय कैडेट आपस में भिड़ गए. इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई और 8 भारतीय कैडेट्स को गंभीर चोटें भी आई हैं. मामला सामने आने के बाद आईएमए ने जांच शुरू कर दी है और प्रशासन का कहना है कि कैडेट्स के खिलाफ अकादमी के नियमों (Academy Rule) के अनुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी.


मामूली बात पर शुरू हुआ विवाद


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारतीय सैन्य अकादमी (IMA) में भारत के अलावा कई अन्य देशों के कैडेट्स को भी प्रशिक्षण दिया जाता है. मजबूत संबंधों को बढ़ावा देने के लिए ये देश अपने कैडेट आइएमए (IMA) में प्रशिक्षण के लिए भेजते हैं. इसी के तहत ताजिकिस्तान (Tajikistan) के कैडेट्स भारतीय सैन्य अकादमी (IMA) में ट्रेनिंग ले रहे हैं. सूत्रों के अनुसार, बुधवार रात मामूली बात पर कैडेट्स के बीच कहासुनी हो गई, जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच मारपीट शुरू हो गई.


ये भी पढ़ें- अमेरिकी थिंक टैंक Freeedom House ने दिखाया India का गलत मानचित्र, Social Media पर मचा बवाल


आईएमए ने जांच शुरू की


आईएमए प्रशासन ने बताया कि बुधवार रात को प्री-कमीशन ट्रेनिंग के दौरान जेंटलमैन कैडेट्स के बीच मारपीट हुई थी, जिसमें कुछ कैडेट्स को चोट आई है. इसके साथ ही आईएमए प्रशासन ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और दोषी कैडेट्स के खिलाफ अकादमी के नियमों के हिसाब से सख्त कार्रवाई की जाएगी.