Noida Film City :  फिल्म निर्माता बोनी कपूर (Boney Kapoor) की कंपनी Bayview Projects और रियल एस्टेट डेवलपर भूटानी ग्रुप को उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में बनने वाले इंटरनेशनल फिल्मी सिटी बनाने का प्रोजेक्ट मिल गया है. कंपनी ने इसके लिए सबसे अधिक बोली लगाकर टेंडर को जीता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


इस बोली में उनका मुकाबला अक्षय कुमार और टी सीरीज के मालिक भूषण कुमार से था. ग्रीनफील्ड प्रोजेक्ट के लिए फाइनेंशियल बिड मंगलवार ( 30 जनवरी)  दोपहर को उत्तर प्रदेश सरकार के अधीन कार्य करने वाले यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) द्वारा खोली गई. यीडा ने बयान में कहा, कि मैसर्स बेव्यू प्रोजेक्ट्स एलएलपी (बोनी कपूर और भूटानी समूह) फिल्म सिटी के लिए सबसे ऊंची बोली लगाने के बाद यमुना एक्सप्रेसवे क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय फिल्म सिटी विकसित करेगी.


 


नोएडा में बनने वाले इस फिल्म सिटी प्रोजेक्ट के लिए बेव्यू प्रोजेक्ट्स के अलावा सुपर कैसेट्स इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड (टी-सीरीज), सुपरसोनिक टेक्नोबिल्ड प्राइवेट लिमिटेड (फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार, मैडॉक फिल्म्स और अन्य द्वारा समर्थित) और 4 लायंस फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड (फिल्म निर्माता केसी बोकाडिया और अन्य द्वारा समर्थित) ने भी बोली लगाई थी. 


 


नोएडा में बनने वाले इस फिल्म सिटी को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पसंदीदा प्रोजेक्ट माना जाता है. फिल्म सिटी को सार्वजनिक-निजी भागीदारी में बनाया जाना है और इसकी परिकल्पना नोएडा के पास यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे 1,000 एकड़ (पहले चरण में 230 एकड़) से अधिक भूमि पर की गई है.