नई दिल्ली: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच अभी भी जारी है और उसमें रोजाना नए-नए घटनाक्रम सामने आ रहे हैं. इस बीच कई फिल्म निमार्ताओं ने सुशांत और विकास दुबे की जिंदगी पर आधारित फिल्में बनाने की घोषणा की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (IMPPA) के मुताबिक इन दोनों लोगों की घटनाओं पर फिल्म बनाने के लिए कई टाइटल्स रजिस्टर्ड हुए हैं. इनमें सुशांत राजपूत पर 'सुशांत सिंह राजपूत बायोग्राफी', 'सुशांत', 'राजपूत: द ट्रुथ विन्स' और 'द अनसॉल्व्ड मिस्ट्री' हैं.  इनके अलावा और भी फिल्में हैं जिनकी घोषणा कुछ दिन पहले हुई है, जो कि 'न्याय: द जस्टिस', 'शशांक' और 'आत्महत्या या हत्या' हैं.


वहीं विकास दुबे पर 'कानपुर का विकास दुबे', 'मारा गया विकास दुबे', 'मैं हूं विकास दुबे कानपुरवाला', 'मोस्ट वांटेड विकास दुबे', 'विकास  दुबे', और 'बाहुबली विकास दुबे' के नाम से टाइटल पंजीकृत हुए हैं. ट्रेड एनॉजिस्ट राजेश थडानी के मुताबिक वास्तविक जीवन की कहानियां सामयिक हैं, सभी की इनमें खासी रुचि है. इसीलिए लोग ऐसी वास्तविक घटनाओं पर फिल्में बनाने की कोशिश करते हैं. नई कहानियों की कमी होने के कारण लोग वास्तविक जीचन की घटनाओं पर पैसा लगाते हैं.


बता दें कि 'प्रकाश दुबे कानपुर वाला' नाम से एक वेब सीरीज भी पाइपलाइन में है. जाने-माने फिल्म निर्माता हंसल मेहता भी गैंगस्टर के जीवन पर एक वेब श्रृंखला का निर्देशन करेंगे. वहीं सुशांत पर 'शशांक' नाम से फिल्म बनाने वाले सह-निर्माता करणी सेना के सदस्य सुरजीत सिंह राठौर हैं. सुशांत की बायोपिक पर काम कर रहे निर्देशक निखिल आनंद ने कहा कि सुशांत की हत्या की जांच हर रोज एक नया मोड़ ले रही है. उनकी बायोपिक बनाने का ड्रीम प्रोजेक्ट पूरी तरह से उनके जीवन और उपलब्धियों पर आधारित है.


ये भी पढ़ें- 'सामना' ने बॉलीवुड के साथ राज ठाकरे तक पर साधा निशाना, लिखा- 'ये ग्रहण...'


वहीं 'न्याय: द जस्टिस' की पटकथा भी मामले में हो रही जांच के साथ रोजाना बदल रही है. फिल्म में लीड रोल निभा रहे जुबेर खान ने कहा कि रिया की चक्रवर्ती गिरफ्तारी के बाद स्क्रिप्ट में थोड़ा बदलाव हो सकता है. साथ ही पहले ड्रग एंगल दिखाने की योजना नहीं थी लेकिन अब इसे जोड़ेंगे. इस फिल्म को 16 सितंबर से शूट करने की योजना है. हालांकि सुशांत के जीवन पर फिल्म बनाने को लेकर बॉलीवुड के बड़े दिग्गज सामने नहीं आए हैं. इस पर थडानी ने कहा कि यह मामला बहुत विवादास्पद है. इसीलिए बड़े नाम इससे दूर हैं.


LIVE TV