Online Shopping Fraud Complaint: त्योहारी सीजन की शुरुआत होते ही ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्मस पर जबरदस्त सेल शुरू हो जाती है, जिसमें नए स्मार्टफोन्स और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स के अलावा कई आइटम्स पर बेहतरीन डिस्काउंट ऑफर दिए जाते हैं. लोगों को लगता है कि इस सेल में शॉपिंग करके वह काफी पैसे बचा लेंगे, लेकिन हर बार ऐसा नहीं होता. भारी डिस्काउंट के चक्कर में कई लोग फ्रॉड का शिकार भी हो जाते हैं, और भारत में ऐसे लोगों की संख्या बहुत ज्यादा है. ऐसा ही मामला हाल ही में IIM के एक छात्र के साथ हुआ है. कस्‍टमर का कहना है कि उसने फ्लिपकार्ट से लैपटॉप मंगया था लेकिन कंपनी ने घड़ी साबुन भेज दिया. उसके बाद उन्‍होंने कस्टमर केयर में शिकायत की तो कंपनी ने अपनी गलती मानने से इनकार कर दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कंपनी ने नहीं मानी गलती 


बिजनेस टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, छात्र का नाम यशस्वी शर्मा है और उन्होंने फ्लिपकार्ट पर चल रहे बिग बिलियन सेल से अपने पिता जी के लिए लैपटॉप ऑर्डर कराया था. ऑनलाइन शॉपिंग में उनके साथ कुछ ऐसा हुआ कि अब वो परेशान हैं. कस्‍टमर ने सोशल मीडिया पर लिखा कि मैंने अपने पिता जी के लिए लैपटॉप ऑर्डर किया था, लेकिन फ्लिपकार्ट ने घड़ी साबुन भिजवा दिया. मैंने कस्टमर केयर से शिकायत की तो उन्‍होंने अपनी गलती मानने से इनकार कर दिया. 


फ्लिपकार्ट के CEO को की शिकायत 



ग्राहक ने फ्लिपकार्ट कस्‍टमर केयर पर इसकी शिकायत भी की. लेकिन वहां से इसका ऐसा जवाब आया कि वो जवाब सुन कर आप भौचक्के हो जाएंगे. फ्लिपकार्ट के सीनियर कस्टमर केयर एग्जिक्यूटिव ने यशस्वी से साफ शब्दों में कह दिया कि नो रिटर्न पॉसिबल. आपको बता दें कि यशस्वी ने पोस्ट में फ्लिपकार्ट के CEO कल्याण कृष्णमूर्ति और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को भी टैग किया. 


कैमरे की फुटेज भी नहीं मानी 


आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर यशस्वी ने अपने पिता की गलती भी बताई. उन्‍होंने लिखा कि जब डिलीवरी बॉय सामान डिलीवर करने आया था तब उनके पिता से एक गलती हो गई. उनके पिता ने ओपन-बॉक्स की डिलीवरी ले ली. यशस्वी ने बताया कि उनके पास अनबॉक्सिंग की CCTV फुटेज है. उन्‍होने ये भी शिकायत की है कि डिलीवरी बॉय ने अपने कस्टमर को ओपन बॉक्स कॉन्सेप्ट के बारे में क्यों नहीं बताया? बाद में डिब्‍बा खोलना से पता चला कि अंदर कोई लैपटॉप नहीं बल्कि घड़ी साबुन है. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर