नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) से मिलने पहुंची हैं. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने स्पीकर के घर जाकर उनसे मुलाकात की है. इस दौरान केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री भागवत कराड और पंकज चौधरी भी उनके साथ मौजूद थे. बताया जा रहा है कि इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बीच अनेक मुद्दों पर चर्चा हुई. 


मंत्रालय की प्रगति की उम्मीद


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुलाकात के दौरान स्पीकर ने ये आशा जताई है कि निर्मला सीतारमण के नेतृत्व में वित्त मंत्रालय देश की प्रगति में आगे भी अहम भूमिका निभाएगा. बताते चलें कि आज कई अन्य कैबिनेट मंत्री भी लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात करेंगे. इन मंत्रियों में संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, ऊर्जा मंत्री राजकुमार सिंह का नाम भी शामिल है. वहीं कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goel) भी आज शाम लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात करने आएंगे. 


ये भी पढे़ं- Sharad Pawar ने PM Modi से की मुलाकात, क्या Maharashtra की राजनीति में होने वाला है बड़ा उलटफेर


कुछ दिन पहले हुआ मोदी कैबिनेट का विस्तार


अभी चंद दिनों पहले ही मोदी सरकार की कैबिनेट में विस्तार हुआ था. जिसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया, सर्बानंद सोनोवाल, अनुराग ठाकुर, किरण रिजिजू, हरदीप सिंह पुरी समेत 15 मंत्रियों को केंद्रीय कैबिनेट में शामिल किया गया वहीं 28 को राज्य मंत्री बनाया गया है. बीते साल पार्टी में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी इस दौरान कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिला वहीं एलजेपी के पशुपति पारस ने भी मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली. इसी तरह अश्विनी वैष्णव, राज कुमार सिंह को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई थी.


LIVE TV