नई दिल्ली: देश के पूर्व गृह मंत्री बूटा सिंह (Boota Singh) का आज सुबह दिल्ली में निधन हो गया. बूटा सिंह की उम्र अभी 86 साल थी. पीएम मोदी ने बूटा सिंह के निधन पर दुख जताया. कांग्रेस नेता बूटा सिंह 8 बार रहे लोकसभा सदस्य रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने देश के पूर्व गृह मंत्री बूटा सिंह (Boota Singh) के निधन पर दुख जताते हुए ट्वीट किया, 'बूटा सिंह जी एक अनुभवी प्रशासक के साथ-साथ गरीबों और दलितों के कल्याण की प्रभावी आवाज थे. उनके निधन से दुखी हूं. उनके परिवार और समर्थकों के प्रति मेरी संवेदना है.'



केरल के वायनाड से कांग्रेस (Congress) के सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बूटा सिंह को याद करते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, 'सरदार बूटा सिंह जी के देहांत से देश ने एक सच्चा जनसेवक और निष्ठावान नेता खो दिया है. उन्होंने अपना पूरा जीवन देश की सेवा और जनता की भलाई के लिए समर्पित कर दिया, जिसके लिए उन्हें सदैव याद रखा जाएगा. इस मुश्किल समय में उनके परिवारजनों को मेरी संवेदनाएं.



बता दें कि साल 1977 में जब देशभर में कांग्रेस के खिलाफ बड़ा लहर चल रही थी और पार्टी के बड़े-बड़े नेता लोक सभा चुनाव हार गए थे. इसके बाद कांग्रेस 2 हिस्सों में बंट गई थी. तब बूटा सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का साथ दिया था, उनके नेतृत्व वाली कांग्रेस के दामन थामे रखा.


LIVE TV