Amanmani Tripathi : यूपी के पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी के बेटे और नौतनवां सीट से पूर्व विधायक अमनमणि त्रिपाठी शनिवार ( 9 मार्च ) को कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. कांग्रेस महासचिव व प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. माना जा रहा है, कि कांग्रेस उन्हें महाराजगंज सीट से मैदान में उतार सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


अमन मणि त्रिपाठी को पिछले साल बहुजन समाज पार्टी से पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में निष्कासित कर दिया था. बताया जा रहा है, कि अमन मणि त्रिपाठी महाराजगंज लोकसभा सीट से कांग्रेस की तरफ से टिकट की दावेदारी पेश कर सकते हैं. सपा के साथ गठबंधन में यह सीट कांग्रेस में खाते में आई है.


 


अविनाश पांडे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर अमनमणि त्रिपाठी के साथ एक तस्वीर साझा करते हुए कहा, "नौतनवा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक श्री अमनमणि त्रिपाठी जी ने श्री राहुल गांधी जी और कांग्रेस पार्टी की न्याय की लड़ाई में भरोसा जताते हुए कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.


 



 


कौन हैं अमनमणि त्रिपाठी? 


अमरमणि त्रिपाठी के कांग्रेस में शामिल होने से महाराजगंज सीट का सियासी समीकरण काफी बदल जाएगा. उनका परिवार लंबे समय से राजनीति से जुड़ा रहा है और इस क्षेत्र में उनका काफी असर भी हैं. अमनमणि त्रिपाठी पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी के बेटे हैं. वो यूपी सरकार में मंत्री रहे हैं. बहुचर्चित मधुमिता शुक्ला हत्याकांड मामले में उन्हें सजा हुई थी. 


 


बता दें, कि अमन मणि त्रिपाठी ने पहली बार साल 2012 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर नौतनवां सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें कांग्रेस के कुंवर कौशल किशोर के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद वो साल 2015 में सुर्खियों में आए, जब एक सड़क हादसे में उनकी पत्नी सारा की मौत हो गई. सारा की मां ने इसे हादसा नहीं हत्या बताया, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था.