Haryana: हरियाणा में ईडी (ED) ने कथित अवैध खनन से जुड़े धनशोधन मामले में पूर्व विधायक दिलबाग सिंह और उनके सहयोगी कुलविंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें, अधिकारियों ने सोमवार यानी 8 जनवरी को यह जानकारी दी है. अधिकारियों ने बताया कि अब राज्य में अवैध हथियार रखने और अवैध खनन के आरोप में उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


ईडी की तलाशी


अधिकारियों के मुताबिक दिलबाग सिंह और उनके सहयोगियों के घर पर ईडी की तलाशी के दौरान अवैध विदेशी हथियार, 300 कार्टून, 100 से अधिक शराब की बोतलें और 5 करोड़ नकद, 4/5 किलोग्राम बुलियन बरामद किए गए हैं. इसके अलावा भारत और विदेशों में संपत्तियों की संख्या सहित कई अवैध खनन से संबंधित दस्तावेज जब्त किए गए हैं. 


 


7.84 करोड़ रुपये के 3 फ्लैट
ED ने अनंतिम रूप से रुपये की 4 अचल संपत्तियों को जब्त कर लिया है. जिला अंजार, गुजरात में स्थित 37.39 करोड़ रुपये की भूमि पार्सल के रूप में 45.23 करोड़ रुपये और बांद्रा मुंबई में स्थित 7.84 करोड़ रुपये के 3 फ्लैट, जो रामचंद कोटुमल इस्सरानी, ​​​​मोहम्मद फारूक सुलेमान दरवेश और मनोहरलाल सतरामदास अगिचा के हैं, जो एम/के प्रमोटर निदेशक हैं. 


 


मनी लॉन्ड्रिंग की जांच जारी 
पूर्व विधायक दिलबाग सिंह और विधायक सुरेंद्र पंवार की ओर से अवैध खनन और अवैध हथियार रखने के मामले में हरियाणा में 20 स्थानों पर ईडी की तलाशी 5 दिनों तक चली. बता दें, कि ईडी दिलबाग सिंह के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले की जांच कर रही है. ईडी ने अवैध खनन से जुड़े धनशोधन मामले में कई ठिकानों पर छापेमारी की थी.