नई दिल्ली: भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) के मामले में कैरेबियाई द्वीप राष्ट्र डोमिनिका (Dominca) की एक न्यूज आउटलेट- एसोसिएट टाइम्स की रिपोर्ट ने तहलका मचा दिया है. रिपोर्ट में दावा किया गया है, 'भारत के भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के बड़े भाई चेतन चीनू भाई चोकसी ने डोमिनिका के नेता प्रतिपक्ष लेनोक्स लिंटन से मुलाकात की थी. चेतन चोकसी ने डोमिनिका के नेता प्रतिपक्ष लेनोक्स लिंटन को रिश्वत के तौर पर चुनाव प्रचार के लिए चंदा देने का वादा किया. 


चंदे के बदले हुई ये डील!


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि चुनावी चंदे के बदले विपक्षी नेता संसद में चोकसी (Mehul Choksi) के मामले को उठाएंगे. समाचार आउटलेट ने दावा किया कि चेतन 29 मई को एक निजी जेट से डोमिनिका आया था और अगले दिन मैरीगोट में लिंटन से मिला था. एसोसिएट टाइम्स ने दावा किया कि लिंटन के घर पर दो लोगों के बीच बैठक दो घंटे तक चली, जहां उन्होंने चोकसी की गिरफ्तारी से संबंधित कई पहलुओं पर चर्चा की. दोनों के बीच यह समझौता हुआ कि टोकन मनी और चुनावी चंदे के वादे के बदले में विपक्षी नेता संसद में दवाब बनाएंगे और चोकसी से जुड़ा मामला उठाएंगे. 


अपनी दम पर पहुंचा डोमिनिका


समाचार आउटलेट ने यह भी दावा किया कि चेतन ने बातचीत के दौरान खुलासा किया कि चोकसी (Mehul Choksi) अपने दम पर डोमिनिका पहुंचा था, लेकिन उन्हें अदालत में मामले से निपटने के लिए विपक्ष की सहायता की आवश्यकता थी और डोमिनिका सरकार को उन्हें यह विश्वास दिलाने की जरूरत थी कि एक एंटीगुआ और भारतीय पुलिस ने उसका अपहरण किया है. 


यह भी पढ़ें; मेहुल चौकसी को भारत लाने की कोशिशें तेज, आज शाम 6:30 बजे डोमिनिका कोर्ट में सुनवाई


क्या कहना है डोमिनिका के नेता विपक्ष का


वहीं हमारे सहयोगी चैनल WION से बात करते हुए डोमिनिका के नेता विपक्ष लेनोक्स लिंटन ने इन सभी आरोपों को नकार दिया है. लिंटन ने कहा, मैं चेतन चोकसी (मेहुल का भाई) को नहीं जानता, मैंने उसे कभी नहीं देखा. मैंने चेतन चोकसी से या उसके साथ कभी बात नहीं की. उन्होंने कहा, मेहुल के खिलाफ आरोप बहुत गंभीर हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)


LIVE TV