काठमांडू: भारतीय सेना के प्रमुख जनरल एम एम नरवाणे  नेपाल यात्रा पर राजधानी काठमांडू पहुंचे. भारतीय सेना के विशेष विमान से काठमांडू के त्रिभुवन अन्तर्राष्ट्रीय विमानस्थल पर सुबह 11.30 बजे पहुंचे जनरल एम एम नरवाणे (Indian Army Chief General Navrane) की आगवानी के लिए नेपाली सेना के ले. जनरल प्रभुराम शर्मा पहुंचे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

होटल सोल्टी इन के गोसाईंकुण्ड सुइट रूम में ठहरे हैं नरवाणे
जरनल नरवाणे अपनी पत्नी और सेना के चार बड़े अधिकारियों सहित तीन दिवसीय यात्रा की शुरुआत पशुपतिनाथ मंदिर में दर्शन से करने वाले हैं. जनरल नरवाणे को काठमांडू (Kathmandu ) के होटल सोल्टी इन के गोसाईंकुण्ड सुइट रूम में रखा गया है जहां एक साल पहले नेपाल दौरे पर आए चीन के राष्ट्रपति सी जिनपिंग को ठहराया गया था.


सुरक्षा व्यवस्था कड़ी
जनरल नरवाणे के भ्रमण को लेकर काठमांडू की सुरक्षा व्यवस्था काफी बढ़ा दी गई है. चीन के द्वारा प्रायोजित संघ संस्था के तरफ से किसी भी प्रकार के विरोध प्रदर्शन की संभावना को देखते हुए चप्पे चप्पे पर नेपाल आर्मी (Nepal Army) और नेपाल पुलिस (Nepal Police) की तैनाती है. करीब दर्जन भर शंकास्पद लोगों को पिछले 24 घंटे में पुलिस ने हिरासत में लिया है.


पशुपतिनाथ के दर्शन
जनरल नरवाणे आज शाम को पशुपतिनाथ (Pashupatinath) की दर्शन के बाद भारतीय राजदूतावास में जाएंगे जहां उनके सम्मान में भारतीय राजदूत विनय मोहन क्वात्रा के तरफ से रात्रिभोज का आयोजन किया गया है.