German Ambassador: आप सबको तो पता ही है कि भारत में जब भी घर में नई कोई वस्तु आती है तो न सिर्फ उसकी पूजा की जाती है बल्कि उस पर नींबू मिर्च भी टांगे जाते हैं ताकि नजर न लगे.  ठीक ऐसे ही जब कोई नया कार हम खरीदकर लाते हैं तब उस कार के भीतर की तरफ नींबू और मिर्च टांगते हैं. नारियल भी फोंड़ते हैं. हैं. हमारे देश में ये मान्यता बहुत ही आम है. लेकिन हैरान कर देने वाली बात तो तब है जब कोई विदेशी इस परंपरा और मान्यता को पूरे दिल से निभा रहा हो. कुछ ऐसा ही किया है जर्मनी के राजदूत ने. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जर्मनी के राजदूत ने नई कार में बांधी नींबू-मिर्ची
भारत में जर्मन राजदूत फिलिप एकरमैन ने एक नई इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदी. नई कार खरीदने के बाद उन्होंने भारतीय रीति-रिवाजों को फॉलो करते हुए नारियल फोड़ा और अपनी नई कार पर 'नींबू-मिर्च' भी बांधी. फिलिप एकरमैन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है, जिसमें वे नारियल फोड़ते और कार में नींबू-मिर्च लटकाते दिख रहे हैं. 


देखे वीडियो:- 



जर्मन राजदूत का यह वीडियो उनके ऑफिस के बाहर शूट किया गया है. इस वीडियो में जर्मन राजदूत  फिलिप एकरमैन अपनी नई इलेक्ट्रिक कार का उद्घाटन करते हुए दिखाई दे रहे हैं. सबसे पहले वो कार के ऊपर लगा कवर हटाते हैं फिर उसमें जर्मनी का राष्ट्रीय ध्वज लगाते हैं. इसके बाद वो ‘नींबू-मिर्ची’ को कार के रियर व्यू मिरर के चारों तरफ लपेट देते हैं.


कार के सामने फोड़ा नारियल
इसके बाद जर्मन राजदूत एक नारियल भी फोड़ते हैं. डिप्लोमैटिक ब्लू नंबर प्लेट पर गाड़ी का रजिस्ट्रेशन नंबर 27 CD1 लिखा दिख रहा है. इसके बाद बुके देकर उनको नई कार के लिए बधाई दी गई.