गाजियाबाद: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद (Ghaziabad) में सोमवार को एक हैरान करने वाला मामला सामने आया और एक 10 साल का बच्चा करीब 50 मिनट तक लिफ्ट में फंसा (Child Trapped in Lift for 50 Minutes) रहा. इस दौरान वह लिफ्ट से बाहर निकलने की मशक्कत करता रहा, लेकिन उसको सफलता नहीं मिली. पूरी घटना लिफ्ट में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.


दम घुटने पर उतार दिया कपड़े


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन की केडब्ल्यू सृष्टि सोसायटी (KW Srishti Society) के डी टावर में रहने वाला ईवान भारद्वाज जी टावर में अपने दोस्त से मिलने जा रहा था. ईवान के 12वें फ्लोर पर पहुंचते ही लिफ्ट बंद हो गई. सीसीटीवी फुटेज में साफ नजर आ रहा है कि ईवान काफी परेशान है और लिफ्ट से बाहर निकलने का प्रयास करता है. इसके बाद जब उसका दम घुटने लगता है तो वह अपने कपड़े तक उतार देता है.


काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया


काफी मशक्कत के बाद बच्चे को बाहर निकाला गया. इस घटना के बाद से बच्चा काफी डरा हुआ है और लिफ्ट के प्रयोग से बच रहा है. मामले में बच्चे के पिता गौरव शर्मा ने नंदग्राम थाने में मेंटिनेंस कंपनी के खिलाफ शिकायत दी है. थाना प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि शिकायत मिली है और मामले की जांच कर आगे कार्रवाई की जाएगी.



ये भी पढ़ें- भारत में 2020 में कोरोना से हुई मौतों से ज्यादा लोगों ने किया सुसाइड, देखें आंकड़े


इंटरकॉम और अलार्म नहीं कर रहा था काम


हादसे के बाद बच्चे ने बताया कि लिफ्ट में फंसने (Children trapped in Lift) पर उसने इंटरकॉम और अलार्म के जरिए कई बार संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन वह काम नहीं कर रहा था. इसके साथ ही लिफ्ट के सीसीटीवी कैमरे पर भी किसी की नजर नहीं गई.


बच्चे के हाथ में लगी चोट


बच्चे के पिता गौरव शर्मा ने बताया कि सोसायटी के मेंटेनेंस विभाग की लापरवाही की वजह से बच्चे की जान पर बन आई. उन्होंने बताया कि लिफ्ट में फंसे रहने के दौरान बेटे ने बाहर निकलने के लिए हर प्रयास किया. इस  दौरान उसके हाथ में कई जगह चोट लग गई.


लाइव टीवी