दिल्ली-एनसीआर समेत गाजियाबाद में पिछले कुछ महीनो के दौरान भीषण गर्मी का प्रकोप देखने को मिला. जहां बढ़ते तापमान से लोग खासे परेशान देखे गए, वही लोगों ने अपने-अपने तरीकों से गर्मी से बचने के लिए अलग-अलग तरीके भी अपनाए. किसी ने इस गर्मी में नींबू पानी लस्सी और छाछ पीना पसंद किया, वहीं दूसरी तरफ गाजियाबाद में अल्कोहलिक बेवरेज की कैटेगरी में लोगों ने बीयर की जमकर खरीदारी की.  इससे आबकारी विभाग को जमकर फायदा हुआ. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

400 करोड़ की गटक गए बीयर
गाजियाबाद में अप्रैल-मई और जून के मात्र तीन महीनों में बीयर प्रेमी लगभग 400 करोड़ की बीयर गटक गए.  गाजियाबाद में आबकारी विभाग के अनुसार 2024 के अप्रैल में और जून 3 महीना में रिकॉर्ड 397.16 करोड रुपए का राजस्व मिला. जो कि पिछली बार की तुलना में 106% ज्यादा था. वही बीयर की कैन की बिक्री की बात करें तो उसमें भी 116% का इजाफा देखा गया. जहां पहले एक करोड़ 15 लाख 1960 बियर की कैन बिकी थी. इस बार एक करोड़ 33 लाख 69674 कैन बियर की बिक्री की गई. कैन की बिक्री में 116% का इजाफा देखा गया.


आबकारी विभाग की बल्ले-बल्ले
कुछ भी हो जहां गर्मी से एक तरफ बढ़ते तापमान से लोग कहते परेशान भी दिखे वहीं लोगों ने गर्मी में जमकर बीयर पीकर जिंदगी के मजे लिए. आंकड़े तो यही बयां कर रहे हैं. सबसे बात आबकारी विभाग ने भी लगभग 400 करोड़ का राजस्व अर्जित कर लिया. गर्मी के इन तीन महीनों में आबकारी विभाग की खूब चांदी रही. आबकारी विभाग के अधिकारियों ने भी माना इस बार यह आंकड़े बढ़ती गर्मी और दामों में कोई बढ़ोतरी न होने की वजह से रहे.  जिसकी वजह से आबकारी विभाग में 397 करोड़ से ज्यादा का राजस्व मिला.