Ghulam Nabi Azad Latest News: कांग्रेस में बागी 'जी-23' समूह के नेता गुलाम नबी आजाद के शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा देने के बाद पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की आलोचना करते हुए सभी राजनीतिक दलों की ओर से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. इसी तरह केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष रामदास अठावले ने अपने अनोखे अंदाज में शायरी पेश कर आजाद को सीधे अपनी पार्टी में शामिल होने की पेशकश की है. रामदास ने ट्वीट किया, 'आजाद को बहुत सालों बाद मिली आजादी. गुलाम नबी अब नहीं रहे राहुलवादी, अब उनको मिल गई सही आजादी. जम्मू-कश्मीर की खुश है दादी.' उन्होंने इस ट्वीट में कहा है कि गुलाम नबी आजाद का स्वागत है अगर वह बीजेपी में शामिल होते हैं या आरपीआई में शामिल होते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आजाद के इस्तीफे पर आठवले की कविता


केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के अध्यक्ष रामदास आठवले ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद अब गुलाम नबी आजाद को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का हिस्सा बन जाना चाहिए. भाजपा के सहयोगी आठवले ने एक बयान में कहा, ‘गुलाम नबी आज़ाद जी को बहुत समय बाद आजादी मिली है. अब उन्हें देश के विकास के लिए राजग में शामिल होना चाहिए.’


आजाद को कांग्रेस में नहीं मिल रहा था सम्मान?


उन्होंने दावा किया, ‘आजाद को कांग्रेस में भी वो सम्मान नहीं मिल पा रहा था जिसके वो हकदार थे एवं दिन प्रतिदिन उन्हें आरोप प्रत्यारोपों का सामना करना पड़ रहा था.’ आठवले ने कहा कि आजाद का कांग्रेस पार्टी से त्यागपत्र देना निश्चित रूप से एक स्वागत योग्य कदम है. उल्लेखनीय है कि आजाद ने शुक्रवार को प्राथमिक सदस्यता सहित कांग्रेस पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने अपनी नयी पार्टी बनाने की घोषणा की है.



राहुल गांधी के कामकाज से नाराजगी?


बता दें कि संगठन में बदलाव के साथ-साथ जी-23 समूह ने पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए उपलब्ध पूर्णकालिक अध्यक्ष की नियुक्ति की भी मांग की. अगस्त 2020 में सोनिया गांधी को लिखे गए पत्र के बाद बागी गुट पार्टी के भीतर ही लड़ रहा था. आजाद ने कांग्रेस छोड़ने वाले अन्य नेताओं की तरह राहुल गांधी के कामकाज पर नाराजगी व्यक्त की और अंत में पार्टी छोड़ दी.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर


(एजेंसी इनपुट के साथ)