गुरुग्राम: जुमे की नमाज (Friday Namaz) को खुले में करने के विरोध में आज (शुक्रवार को) हरियाणा (Haryana) में गुरुग्राम (Gurugram) के सेक्टर-12 में चौराहे पर गोवर्धन पूजा (Govardhan Puja) की गई. इस बात पर एआईएमआईएम (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) भड़क गए हैं. उन्होंने कहा कि ये प्रदर्शनकारी कितने कट्टरपंथी हो गए हैं.


खुले में नमाज का विरोध कर रहे हैं हिंदू संगठन


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि गुरुग्राम (Gurugram) में खुले में नमाज (Namaz In Open) को लेकर हिंदू संगठन (Hindu Organizations) लगातार विरोध कर रहे हैं और इसी कड़ी में आज गुरुग्राम के सेक्टर-12 (Gurugram Sector-12) में जहां खुले में नमाज पढ़ी जाती थी, वहां हिंदू संगठनों ने मिलकर गोवर्धन पूजा की. हिंदू संगठनों की तरफ से पहले ही प्रशासन को ये बता दिया गया था कि सेक्टर-12 में इस बार शुक्रवार को गोवर्धन पूजा होगी. दोनों समुदाय के बीच किसी तरह का कोई टकराव पैदा ना हो इसके मद्देनजर प्रशासन ने मुस्लिम समुदाय को यहां नमाज नहीं करने के लिए कह दिया था. सेक्टर-12 की गोवर्धन पूजा में बीजेपी (BJP) नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) भी शामिल हुए.


कपिल मिश्रा ने क्या कहा?


बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि गुरुग्राम की संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति ने देश को एक रास्ता दिखाया है. उन्होंने ये दिखाया कि अपने सार्वजनिक स्थानों के लिए और सड़कों पर चलने की अपनी आजादी के लिए बिना कोई कानून तोड़े कैसे संघर्ष किया जाता है, विजय हासिल की जाती है.


असदुद्दीन ओवैसी ने जताई आपत्ति


एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने गुड़गांव में शुक्रवार की नमाज का विरोध इस बात का सटीक उदाहरण है कि ये 'प्रदर्शनकारी' कितने कट्टरपंथी हो गए हैं. ये मुसलमानों के प्रति सीधी नफरत है. अपने धर्म का पालन करना या सप्ताह में एक बार 15-20 मिनट के लिए जुमे की नमाज अदा करना किसी को कैसे आहत कर रहा है?


हिंदू संगठनों की है ये मांग


बता दें कि संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति (SHSS) ने पहले ही ऐलान किया था कि वो गुरुग्राम के खुले इलाकों में जुमे की नमाज का विरोध करने के लिए 5 नवंबर को गुरुग्राम के सेक्टर-12 में गोवर्धन पूजा करेगी. इस मौके पर संगठन के सदस्य 'अन्नकूट प्रसाद' भी बांटेंगे.


जान लें कि सेक्टर-12 वही जगह है, जहां पुलिस ने 29 अक्टूबर को जुमे की नमाज में खलल डालने की कोशिश में हिंदू संगठनों के 30 सदस्यों को गिरफ्तार किया था. संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति (SHSS) की मांग है कि गुरुग्राम में सार्वजनिक स्थानों पर हो रही नमाज तत्काल बंद की जाए.