Dwarka Court Judge Viral Video: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोर्ट रूम के अंदर खड़े होकर अपने स्टाफ पर चिल्लाने और हड़काने वाले जज साहब को सरकार ने बर्खास्त कर दिया है. दिल्ली हाई कोर्ट ने द्वारका जिला जज अमन प्रताप सिंह का वीडियो वायरल होने के बाद सेवा समाप्ति की सिफारिश की थी. इसके बाद विधि, न्याय एवं विधायी कार्य विभाग ने जस्टिस अमन प्रताप सिंह की सेवा समाप्ति की अधिसूचना जारी कर दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खड़े होकर स्टाफ पर चिल्ला रहे थे जज साहब


इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, इस साल जून में द्वारका जिला अदालत में सेवारत जस्टिस अमन सिंह को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने के बाद प्रोबेशन पर रखा गया था. वीडियो में वो अपनी कुर्सी से उठकर कोर्ट स्टाफ और एक आरोपी के वकील पर चिल्लाते हुए दिखाई दे रहे थे. इसके बाद 19 सितंबर को दिल्ली हाई कोर्ट ने अमन सिंह से न्यायिक कार्य वापस लेने का निर्देश दिया.



ये भी पढ़ें- मैं यहां सबसे सीनियर हूं.. कौन हैं मैथ्यू नेदुंपारा, सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस से भिड़ गए


दिल्ली सरकार ने नोटिफिकेशन में क्या कहा?


दिल्ली सरकार ने अधिसूचना में कहा है, 'दिल्ली उच्च न्यायिक सेवा नियम, 1970 के संशोधित प्रावधानों के अनुसरण में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के उपराज्यपाल, दिल्ली हाई कोर्ट के परामर्श से अमन प्रताप सिंह, जो वर्तमान में परिवीक्षा पर हैं, उनकी दिल्ली उच्च न्यायिक सेवा से तत्काल प्रभाव से सेवा समाप्त करते हैं.'


ये भी पढ़ें- ये कोई कॉफी-शॉप थोड़े है, या या क्या लगा रखा है... SC में वकील पर भड़के CJI चंद्रचूड़ बोलने लगे मराठी


पिछले साल हुई थी नियुक्ति


अमन सिंह को पिछले साल मई में दिल्ली में अतिरिक्त जिला न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया था. दिल्ली उच्च न्यायिक सेवा परीक्षा के माध्यम से प्रैक्टिस करने वाले वकीलों को सीधे जिला न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया जाता है.