Greater Noida Man: उत्तर पुलिस की ग्रेटर नोएडा पुलिस ने चार साल पहले 5 करोड़ रुपये के मोबाइल फोन चोरी करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उसके खिलाफ सख्त गैंगस्टर एक्ट लगाया था और उस पर इनाम की भी घोषणा की थी,  लेकिन वह कानून से बचता रहा. उसने भगवा वस्त्र धारण किया था और पुलिस को उसके निशान से हटाने के लिए एक साधु का जीवन अपनाया था, लेकिन आखिरकार उसे गिरफ्तार कर लिया गया. मंगलवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

6 हजार से ज्यादा फोन हुए थे गायब


चार साल पहले एक मोबाइल कंपनी में 6,800 फोन गायब हो गए थे.  पुलिस ने बिहार निवासी अमितेश और 31 अन्य कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया. अमितेश कंपनी में काम करता था. इन सभी को करीब 1,415 मोबाइल फोन मिलने के बाद जेल भेज दिया गया. अमितेश को जमानत पर रिहा कर दिया गया, लेकिन फिर वह कभी पुलिस या अदालत के सामने पेश नहीं हुआ. उस समय आरोपी राष्ट्रीय राजधानी में रहता था. हालांकि, उसने अपना आधार बदल लिया. पुलिस ने उसके खिलाफ 25,000 रुपये के इनाम की घोषणा की लेकिन वह चार साल तक उनसे बचता रहा. 


रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस उसके पैतृक स्थान दरभंगा पहुंची, लेकिन किसी ने उनसे बात नहीं की. इसके बाद एक पुलिसकर्मी ने साधु का भेष धारण किया और लोगों से आरोपी अमितेश के बारे में पूछताछ की तो पता चला कि वह कई वर्षों से कादिराबाद थाना क्षेत्र स्थित एक यूनिवर्सिटी के मंदिर में साधु बनकर रहता है. इसके बाद पुलिसकर्मी भी साधु के भेष में आरोपी के पास पहुंचा. उसकी पहचान कन्फर्म करने के बाद सूचना अन्य पुलिसकर्मियों को दे दी. पुलिस टीम ने आरोपी को मौके से धर दबोचकर स्थानीय कोतवाली में ले गई. बाद में पुलिस उसे वापस ग्रेटर नोएडा ले आई. 



ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर