Crime News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के एटा (Etah) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहां पुलिस (Police) ने शादी (Wedding) के मंडप से दूल्हे (Groom) को तब गिरफ्तार किया जब वह नौकरी के नाम पर झूठ बोलकर शादी कर रहा था. सबके सामने दूल्हे की पोल खुल गई कि वह अपनी नौकरी के बारे में झूठ बोलकर शादी कर रहा है. फर्जी नौकरी के नाम पर दूल्हा शादी रचाने के लिए बारात लेकर पहुंचा था, लेकिन फेरों से पहले ही उसका भंडाफोड़ हो गया और अब वह सलाखों के पीछे है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दूल्हे ने दहेज के लिए की जालसाजी


शादी के नाम पर फ्रॉड की खबरें आए दिन सामने आती रहती हैं. कई बार दहेज के लोभी मोटी रकम और अच्छे रिश्ते के लिए जालसाजी का जाल बिछाते हैं. कुछ ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के एटा जिले से सामने आया है, जहां फर्जी नौकरी के नाम पर शादी रचाने आया दूल्हा पकड़ा गया. इसके बाद लड़की ने शादी से साफ इनकार कर दिया.


दुल्हन ने शादी से किया इनकार


बता दें कि एटा के रामा पैलेस होटल में इस शादी का कार्यक्रम रखा गया था. जयमाल के बाद लड़की के परिजनों के सामने एक बड़ी जालसाजी का खुलासा हुआ तो वहां मौजूद लोग हैरान रह गए. दरअसल दूल्हा के पक्ष वाले फर्जी नौकरी के नाम पर शादी रचाना चाहते थे. लेकिन इससे पहले ही यह पता चल गया कि लड़का रेलवे विभाग में अफसर की फर्जी नौकरी के नाम पर शादी करना चाह रहा था. जब लड़की के सामने फर्जी नौकरी का भेद खुला तो उसने शादी करने से मना कर दिया.


लड़की वालों ने दर्ज कराई शिकायत


जान लें कि फर्जी नौकरी के नाम पर लिए गए 20 लाख रुपये दहेज को लेकर वधू पक्ष ने पुलिस स्टेशन में शिकायत की, जिसके बाद पुलिस ने दूल्हे को शादी के मंडप से ही हिरासत में ले लिया. लड़की वालों ने एटा कोतवाली में अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि फर्जी नौकरी के नाम पर लड़के वालों ने उनसे 20 लाख रुपये दहेज लिया है.


गौरतलब है कि अब पीड़ित लड़की वाले दहेज में दिए गए 20 लाख रुपये वापस कराने की मांग पुलिस से कर रहे हैं. फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर