Savarkar vs Tipu Sultan: कर्नाटक के शिवमोगा में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बवाल मच गया है. शहर के अमीर अहमद सर्कल पर हिंदूवादी संगठनों ने वीर सावरकर की तस्वीर लगा दी, इसके कुछ देर बाद वहां टीपू सुल्तान सेना का झंडा लेकर कुछ मुस्लिम युवक पहुंच गए और तस्वीर हटाने की कोशिश करने लगे. हिंदू और मुस्लिम युवकों के बीच इस बात को लेकर तीखी बहस हुई जिसके बाद मौके पर पुलिस को आना पड़ा. पुलिस ने पहले मुस्लिम युवकों को वहां से खदेड़ा साथ ही चौराहे पर लगी वीर सावरकर की तस्वीर को भी वहां से हटा दिया. इसे लेकर ही हिंदू संगठन के लोग सड़क पर बैठकर विरोध प्रदर्शन करने लगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बैनर को लेकर दो गुटों में झड़प


वीर सावरकर की तस्वीर को लेकर अब शिवमोगा में तनाव के हालात बन गए हैं. पुलिस ने शांति व्यवस्था कायम करने के लिए तत्काल प्रभाव से धारा 144 लागू कर दी और इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. पुलिस ने बताया कि अमीर अहमद सर्कल पर हुए विवाद में दो गुट आमने-सामने आ गए और लोगों को तितर-बितर करने के लिये लाठी चार्ज करना पड़ा. एक गुट अभी भी सर्कल पर विरोध कर रहा है और उन्हें वहां से हटाया जा रहा है. शिवमोगा और भद्रावती में धारा 144 लागू कर दी गई है. किसी भी भीड़ या लोगों को यहां जमा होने की इजाजत नहीं है. अधिकारी ने बताया कि अगले दो दिन के लिए दोनों इलाकों में कर्फ्यू लागू किया गया है.


शख्स पर चाकू से हमला 


उधर, शिवमोगा में प्रेम सिंह नाम के 26 साल के एक युवक पर चाकू से हमला किया गया है और यह घटना शहर के गांधी बाजार इलाके की है. पुलिस के मुताबिक कुछ अज्ञात हमलावरों ने इस वारदात को अंजाम दिया है. जख्मी प्रेम सिंह को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. इस बात की पुष्टि अभी नहीं हो पाई है कि प्रेम सिंह पर हमले की वजह सावरकर की तस्वीर को ले कर उपजा विवाद है या इस हमले की कोई और वजह है. गांधी बाजार की दूरी अमीर अहमद सर्कल से 3-4 किलोमीटर की है. पुलिस हमलावरों की तलाश में जुट गई है और अधिकारियों का कहना है कि अभी मामले की जांच की जा रही है.


जिले में तनाव बढ़ने के बाद राज्य के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र भी शिवमोगा पहुंच सकते हैं. उन्होंने बता कि शिवमोगा में चाकू मारने की एक वारदात हुई है लेकिन इसका संबंध सावरकर की तस्वीर से है या नहीं, इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है. हालांकि सावरकर का बैनर चौराहे से हटाने को लेकर हिन्दू संगठन नाराज हैं और प्रदर्शन तेज करने की बात कह रहे हैं. 



ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर