Gujarat Assembly Elections Latest Updates: गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Vidhan Sabha Chunav) के वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू होगी और मतगणना से पहले ही सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) जीत के भव्य जश्न की तैयारियां शुरू कर दी है. वहीं, कांग्रेस (Congress) ने चुनाव जीतने वाले विधायकों को गुजरात से बाहर भेजने की तैयारी कर ली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विधायकों को खरीद-फरोख्त से बचाने के लिए कांग्रेस की योजना


गुजरात में कांग्रेस (Congress) विधायकों को खरीद-फरोख्त से बचाने के लिए गुजरात से बाहर भेजने की तैयारी कर रही है. कांग्रेस के गुजरात प्रभारी रघु शर्मा (Raghu Sharma) के नेतृत्व में कांग्रेस के नेता चुने गए विधायकों (Congress MLAs) को खरीद-फरोख्त से बचाने की योजना बना रहे हैं.


कांग्रेस ने किया 179 सीटों का आकलन


गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे (Gujarat Vidhan Sabha Chunav Result) आने से पहले कांग्रेस नेताओं (Congress Leaders) ने रघु शर्मा (Raghu Sharma) और जीपीसीसी अध्यक्ष जगदीश ठाकोर की अध्यक्षता में बैठक की. बैठक में कांग्रेस नेताओं ने उन 179 सीटों का आकलन किया, जहां कांग्रेस उम्मीदवार मैदान में हैं. सूत्रों के अनुसार, पार्टी के नेताओं ने चुनाव जीतने वाले निर्वाचित विधायकों को भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा 'अवैध शिकार' से बचाने के लिए गुजरात से बाहर भेजने की योजना पर भी चर्चा की.


कांग्रेस को 95 से 105 सीटें जीतने का अनुमान


कांग्रेस (Congress) प्रवक्ता हेमांग रावल ने कहा कि पार्टी 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा (Gujarat Vidhan Sabha) में 95 से 105 सीटें जीतकर चुनाव जीतने को लेकर आश्वस्त है. इसके साथ ही उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा और कहा कि उनकी पार्टी बीजेपी को 80 से अधिक सीटें नहीं जीतने देगी. बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 77 सीटें जीती थीं, जबकि बीजेपी ने 99 सीटें जीतकर सरकार बनाई थी.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.