Gujarat : गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल बनासकांठा जिले के जलोत्रा गांव में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के ‘गांव चलो’ अभियान के तहत कल ( 11 फरवरी ) की रात ठहरे थे. ऐसे में  सीएम ने गांव के निवासियों से ड्रिप सिंचाई और जैविक खेती अपनाने का अनुरोध किया और साथ ही युवाओं से नशे से दूर रहने और पढ़ाई करने की अपील की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


बता दें कि'ड्रिप सिंचाई’ सिंचाई का एक खास तरीका है जिसमें पानी और खाद की बचत होती है. इस विधि में पानी को पौधों की जड़ों पर बूंद-बूंद करके टपकाया जाता है. एक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया कि सीएम भूपेंद्र पटेल ने स्थानीय नेता दिनेशभाई भटोला के परिवार के सदस्यों के साथ रात्रि भोज किया. 


 


पटेल ने गांव में एक मंदिर में पूजा-अर्चना कर शनिवार को इस अभियान की शुरुआत की थी. साथ ही वहां स्वच्छता अभियान में भाग भी लिया. उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा सरकार जिस उत्साह से काम कर रही है, उसे देखते हुए निकट भविष्य में सभी काम पूरे हो जाएंगे. 


 


मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी के मजबूत नेतृत्व में हर किसी को पार्टी को मजबूत बनाने के लिए काम करना चाहिए ताकि ‘विकसित भारत के साथ विकसित गुजरात’ का नारा साकार किया जा सके. 


 


इस पहल के जरिए भाजपा का मकसद आने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर गुजरात के सभी बूथ में अपना आधार मजबूत करना है. बताया जा रहा है,  कि राज्य में 10-11 फरवरी के दौरान ‘गांव चलो अभियान’ के तहत मंत्रियों और विधायकों समेत कुल 56,700 पार्टी कार्यकर्ताओं को अलग-अलग बूथ का जिम्मा सौंपा गया है.