UCC in Gujarat: गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात की भूपेंद्र पटेल सरकार ने बड़ा फैसला किया है. गुजरात में यूनिफॉर्म सिविल कोड के लिए कमेटी गठित की जाएगी. हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में ये कमेटी बनाई जाएगी. गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने इस बात का ऐलान किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गृहमंत्री हर्ष संघवी ने किया ऐलान


गुजरात के गृहमंत्री हर्ष संघवी ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश के गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने आज कैबिनेट की बैठक में एक ऐतिहासिक निर्णय लिया है. बैठक में समान नागरिक संहिता (UCC) के लिए एक समिति का गठन करने का फैसला हुआ है.



CM भूपेंद्र पटेल ने किया ट्वीट


कैबिनेट के फैसले के बारे में जानकारी देते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने ट्वीट करते हुए कहा, 'गुजरात में समान नागरिक संहिता की आवश्यकता की जांच करने और इसके लिए एक मसौदा तैयार करने के लिए सुप्रीम कोर्ट/ हाई कोर्ट के एक सेवानिवृत्त जज की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय समिति बनाने के लिए राज्य कैबिनेट की बैठक में आज महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया.'


कांग्रेस ने लगाया ध्रुवीकरण की राजनीति का आरोप


गुजरात सरकार के फैसले पर कांग्रेस ने बीजेपी पर ध्रुवीकरण की राजनीति का आरोप लगाया है. प्रदेश महासचिव संजय पटवा ने कहा कि बीजेपी ध्रुवीकरण की राजनीति कर रही है, गुजरात में पूरी तरह से असफल होने के कारण अब बीजेपी ने यूनिफॉर्म सिविल कोड का नया नुस्खा लाया है, महंगाई और बेरोजगारी के कारण गुजरात की जनता बीजेपी से नाराज है उसी के चलते ये नया नुस्खा वो लाए है, बीजेपी से अपील है वो सिर्फ विकास की बात करे.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर