Gurugram Traffic Police Advisory Regarding G20 Summit: अगर आप 7 सितंबर की आधी रात के बाद गुरुग्राम जाते हैं तो आपको दिक्कत झेलनी पड़ सकती है. दिल्ली में होने वाली G-20 समिट को देखते हुए गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. लिहाजा आप इस एडवाइजरी को पढ़कर ही घर से निकलें तो बेहतर रहेगा. गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक यह एडवाइजरी 7 सितंबर को रात 12 बजे से लेकर 10 सितंबर को रात 11.59 बजे तक लागू रहेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन रूटों पर होगा डायवर्जन


गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस (Gurugram Traffic Police Advisory Regarding G20 Summit) के डीसीपी वीरेंद्र विज ने बताया कि इस दौरान हरियाणा और राजस्थान की रोडवेज बसों समेत भारी वाहनों को दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे और कापसहेड़ा बॉर्डर पर सरहौल टोल से दिल्ली में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. जबकि जयपुर से दिल्ली की ओर आने वाले भारी वाहनों को पंचगांव चौक से दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे पर डायवर्ट किया जाएगा.


इस दौरान भारी वाहनों को इफको चौक से महरौली-गुरुग्राम रोड होते हुए दिल्ली की ओर मोड़ दिया जाएगा. हालांकि दूध-सब्जी जैसे इमरजेंसी सर्विस में लगे भारी वाहन हमेशा की तरह मौजूदा रूट पर चलते रहेंगे. गुरुग्राम के होटलों या दिल्ली के आईजीआई हवाई अड्डे से विदेशी प्रतिनिधिमंडलों की आवाजाही के दौरान एक्सप्रेसवे पर निजी वाहनों की आवाजाही रोक दी जाएगी.


'हवाई यात्री समय से निकलें'


उन्होंने बताया कि ट्रैफिक नियमों (Gurugram Traffic Police Advisory Regarding G20 Summit) को देखते हुए, मोटर चालकों को यात्रा के दौरान सामान्य से अधिक समय लग सकता है, इसलिए बेहतर रहेगा कि वे 9 और 10 सितंबर को मेट्रो सेवाओं का इस्तेमाल करें. अगर हवाई यात्री सड़क का इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें एक्स्ट्रा टाइम लेकर घर से बाहर निकलना चाहिए.


डीसीपी ट्रैफिक के अनुसार विदेशी मेहमानों के ठहरने के लिए दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे पर लीला एंबिएंस होटल और उद्योग विहार में ट्राइडेंट होटल बुक किए गए हैं. इनमें विदेशी मेहमानों के साथ व्यवस्था में लगे सरकारी अधिकारी भी ठहरेंगे. ऐसे में G-20 समिट की वजह से शहर में भी वीआईपी मूवमेंट ज्यादा रहेगा. जिसमें होने वाले सुरक्षा इंतजामों की वजह से लोगों को परेशानी हो सकती है. 


'वर्कर्स को दें वर्क फ्रॉम होम'


उन्होंने कहा कि गुरुग्राम (Gurugram Traffic Police Advisory Regarding G20 Summit) में बहुत सारी मल्टीनेशनल कंपनियां हैं, जिनमें रोजाना हजारों लोग काम करते हैं. लिहाजा अगर समिट के दौरान वे अपने वर्कर्स को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दे दें तो बढ़िया रहेगा अन्यथा उनके लिए दिक्कत हो सकती है. 


(एजेंसी आईएएनएस)