Haryana News: आबकारी विभाग के एक अधिकारी की एक ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद बतौर सजा उनका तबादला कर दिया गया है. इस ऑडियो में उन्हें एक शराब की दुकान के कर्मचारी से एक मंत्री के समारोह के लिए स्कॉच व्हिस्की की बोतलें भेजने की बात कहते सुना जा सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शराब विक्रेता ने की शिकायत


शराब विक्रेता ने इस ऑडियो को मुख्यमंत्री के शिकायत निवारण तंत्र, गृह मंत्री और वरिष्ठ अधिकारियों को भेजा है. इसमें आबकारी विभाग के निरीक्षक संदीप लोहान को शराब की दुकान के कर्मचारी से कथित रूप से कहते सुना जा सकता है कि एक होटल में व्हिस्की की छह बोतलें भेजी जाएं जहां मंत्री का एक कार्यक्रम हो रहा है. जब कर्मचारी ने वो व्हिस्की उपलब्ध नहीं होने की बात कही तो लोहान कथित तौर पर नाराज होते सुनाई देते हैं. घटना 14 अगस्त की बताई जाती है.


दिए गए जांच के आदेश


गुरुग्राम (पूर्व) के डिप्टी एक्साइज शुल्क और टैक्सेशन कमिश्नर (एक्साइज) रविंदर सिंह ने कहा, 'संबंधित एक्साइज इंस्पेक्टर को गुरुग्राम में अपने कार्यालय के कर्तव्यों से मुक्त कर दिया गया है और तत्काल प्रभाव से पंचकुला में हेड ऑफिस को रिपोर्ट करने का निर्देश दिया गया है. आरोपों की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.


6 महीने के लिए पंचकूला ट्रांसफर


जांच पूरी होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.' डिप्टी एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर (एक्साइज) गुरुग्राम (ईस्ट) की ओर से संबंधित एक्साइज इंस्पेक्टर को एक खत में कहा गया, 'विभिन्न स्रोतों से संज्ञान में आया है कि आपके कार्यालय का काम संतोषजनक नहीं है. इसलिए, आपको सौंपे गए कर्तव्यों को जनहित में तत्काल प्रभाव से वापस लिया जाता है.' एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर ने गुरुवार को जारी एक आदेश में कहा कि एक्साइज इंस्पेक्टर को अस्थायी रूप से आबकारी और कराधान आयुक्त हरियाणा, पंचकूला के दफ्तर में 6 महीने के लिए ट्रांसफर कर दिया गया है.


(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)