नई दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) समेत पूरे उत्तर भारत में लगातार तेज बारिश ने कहर मचा रखा है. रविवार सुबह से ही दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश और बिहार में बारिश (Rainfall) हो रही है. बारिश के कारण कई सड़कें जलमग्न (Roads Submerged In Water) हो गई हैं. आने-जाने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.


बारिश के कारण तापमान में आई गिरावट


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट आ गई है. जिसकी वजह से ठंड का अहसास भी हो रहा है. माना जा रहा है कि बारिश के बाद मौसम करवट लेगा और ठंड की शुरुआत हो जाएगी.



मौसम विभाग ने जताया ये अनुमान


भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, अगले कुछ घंटों तक दिल्ली और हरियाणा के गुरुग्राम, औरंगाबाद, पलवल, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, पानीपथ, सोहना, मानेसर, भिवानी, नूह, रेवाड़ी, नरनौल, करनाल, रोहतक और महेंद्रगढ़ में बारिश होती रहेगी.


ये भी पढ़ें- ISI की बड़ी साजिश का खुलासा, आर्मी के इलाके और RSS नेता निशाने पर


यूपी में भी बारिश का कहर


मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर, नोएडा, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा, शामली, अतरौली, देवबंद, नजीबाबाद, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, चांदपुर, बड़ौत, मेरठ, मोदीनगर, हापुड़, गढ़मुक्तेश्वर, पिलखुआ, सिकंदराबाद, खुर्जा, मुरादाबाद, टुंडला, मथुरा, अलीगढ़, हाथरस, आगरा और हस्तिनापुर में भी अगले कुछ घंटे तक बारिश जारी रहेगी.


इसके अलावा राजस्थान के अलवर, राजगढ़, भरतपुर और विराटनगर में भी अगले कुछ घंटे तक बारिश होती रहेगी. मौसम विभाग ने ऐसा अनुमान जताया है. मध्य प्रदेश और बिहार में भी रविवार से लगातार बारिश हो रही है.


मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) की वजह से अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में लोअर प्रेशर सिस्टम बन गया है. जिसकी वजह से 21 अक्टूबर तक ऐसे ही बारिश होती रहेगी.


LIVE TV