Madhya Pradesh Top-10 News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खरगोन में रामनवमी (Khargone Violence) पर भड़की हिंसा के बाद प्रशासन अलर्ट पर है. आज हनुमान जयंती पर राज्य के अलग-अलग शहरों में सख्ती है. कहीं हनुमान जन्मोत्सव के जुलूस को लेकर रूट तय किया गया है तो कहीं सोशल मीडिया पर बारिकी से नजर रखी जा रही है. आइए जानते हैं मध्य प्रदेश की आज की टॉप 10 खबरें...


यहां जानिए MP की टॉप-10 खबरें


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हनुमान जन्मोत्सव की बधाई दी. उन्होंने प्रदेशवासियों के कल्याण की कामना की.


2. खरगोन में हुई सांप्रदायिक हिंसा के बाद हनुमान जन्मोत्सव को लेकर भोपाल कमिश्नर ने अलर्ट जारी किया है. हनुमान जयंती पर निकलने वाले जुलूस का पुलिस ने रूट तय किया है. डीजे पर बजने वाले गानों पर रहेगी पुलिस की सख्ती


3. खरगोन में सांप्रदायिक हिंसा के बाद भोपाल पुलिस कमिश्नर ने बड़ा फैसला किया है. उन्होंने कहा है कि सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने पर एक साल के लिए अकाउंट बैन होगा. साइबर सेल भड़काऊ पोस्टों की निगरानी करेगा.


4. खरगोन में कर्फ्यू के दौरान पुलिस ने गुजरात के 4 संदिग्धों को हिरासत में लिया है. ऐसा कहा जा रहा है कि इस घटना के तार पीएफआई टेरर फंडिग से जुड़े हो सकते हैं. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.


5. खरगोन हिंसा में घायल हुए शिवम शुक्ला का कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट ने हालचाल लिया. उन्होंने परिजनों को हर संभव मदद का भरोसा दिया. इंदौर के निजी अस्पताल में शिवम का इलाज चल रहा है.


6. आज मध्य प्रदेश कांग्रेस की महिला टीम सागर जाएगी. कांग्रेस की टीम आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की मौत पर प्रशासन से जवाब मांगेगी. इसके साथ ही धरने पर बैठी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से मिलकर उनकी मांगे उठाएंगी.


7. मध्य प्रदेश में 18 अप्रैल से 30 अप्रैल तक स्वास्थ्य मेलों का आयोजन होगा. मेलों के जरिए बुनियादी स्वास्थ्य सुविधाएं निशुल्क उपलब्ध कराई जाएंगी. 


8. विदिशा में आवारा कुत्तों का आतंक काफी बढ़ गया है. पिछले दो दिनों में 60 से ज्यादा लोगों को आवारा कुत्तों ने काटा. CCTV फुटेज में 4 साल की बच्ची को काटते दिखे आवारा कुत्ते. 


9. नरसिंहपुर के ग्राम धमेटा में आग का तांडव देखने को मिला. गांव में नदी किनारे बने तीन मकान जलकर खाक हो गए. फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. 


10. नर्मदापुर में अवैध शराब विक्रेताओं पर आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. बालागंज इलाके से भारी मात्रा में देशी शराब और महुआ लाहन बरामद किया गया है. नर्मदा नदी के किनारे 5 किलोमीटर के दायरे में शराब की बिक्री बैन है.


LIVE TV