मुंबई: मानसून ने महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में समय से पहले दस्तक दे दी और पहली बारिश में ही मुंबई का बेहाल हो गया. भारी बारिश के बाद सड़कों पर पानी भर गया और ट्रेनों के पहिए भी थम गए. इस बीच मुंबई में हाई टाइड (High Tide in Mumbai Today) को लेकर चेतावनी जारी की गई है.


समुद्र में उठेंगी 4.26 मीटर की लहरें


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग के अनुसार, आज दोपहर 12.17 बजे हाई टाइड (High Tide) की संभावना जताई है और इस दौरान समुद्र में 4.26 मीटर की लहरें उठेंगी. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि मुंबई में भारी बारिश की आशंका है. वहीं अगर हाई टाइड के वक्त भी बारिश हुई तो मुंबईकरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.


मलाड में गिरी 4 मंजिला इमारत


मुंबई के कई इलाकों में बुधवार से ही भारी बारिश हो रही है और इस बीच मलाड के मालवणी इलाके में एक 4 मंजिला इमारत अचानक ढह गई. हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 7 अन्य गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं.  इस घटना की वजह से पास की 2 अन्य आवासीय इमारतों को भी नुकसान हुआ है, जिन्हें खाली करा लिया गया है.


मुंबई समेत कई शहरों में रेड अलर्ट जारी


भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मुंबई और पड़ोसी ठाणे, पालघर और रायगढ़ जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी कर कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है. इसके बाद कई जगहों पर एनडीआरएफ की टीमें भी तैनात की गई हैं.


घरों से बाहर ना निकलने की अपील


भारी बारिश के खतरे को देखते हुए मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने लोगों से अपने घरों से अनावश्यक बाहर नहीं निकलने की अपील की है. पुलिस ने बताया कि बारिश के कारण दृश्यता कम हो गई और दुर्घटनाओं का खतरा बढ़ गया है. ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए यातायात पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं.


लाइव टीवी