Cloudburst in Kullu: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में बुधवार को बारिश कहर बनकर आई और बादल फटने से अचानक आई बाढ़ में एक शख्स की मौत हो गई, जबकि हादसे में 6 लोगों के बह जाने की आशंका है. राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बचाव दलों को घटनास्थल पर भेजा गया है, लेकिन वे भूस्खलन के कारण बीच रास्ते में फंस गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बादल फटने से इलाके में बाढ़ जैसे हालात


बादल फटने की घटना के बाद इलाके में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. राज्य आपदा प्रबंधन ने कुल्लू जिला आपात अभियान केंद्र से मिली सूचना के हवाले से बताया कि चल्लाल पंचायत के छोझ गांव में सुबह करीब छह बजे बादल फटने के बाद से छह लोग लापता हो गए थे, जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई. अचानक आई बाढ़ में कम से कम पांच मवेशी भी बह गए हैं.


मलाणा पावर प्रोजेक्ट को भी नुकसान


बादल फटने (Cloudburst in Kullu) की वजह से कुल्लू के मलाणा पावर प्रोजेक्ट 2 के डैम साइट पर प्रोजेक्ट बिल्डिंग को भी नुकसान पहुंचा है. हादसे के बाद बिल्डिंग से 25 से ज्यादा लोगों को रेस्क्यू टीम ने सुरक्षित निकाल लिया है.



शिमला में भूस्खलन से एक युवती की मौत


हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में जमकर हुई बारिश की वजह से ढली में भूस्खलन हो गया, जिसकी चपेट में दो गाड़ियां आ गईं. भूस्खलन क चपेट में सड़क किनारे सो रही 3 युवतियां भी आ गईं और एक 14 साल की लड़की की मौत हो गई है, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गईं, जिनका इलाज IGMC अस्पताल में चल रहा है. ले जाया गया. बता दें, भूस्खलन सुबह करीब 5 बजे हुआ, जिसकी चपेट में दो गाड़ियां भी आ गई हैं.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर


लाइव टीवी