Holi 2023: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने होली (Holi) पर पूरे दिन ध्यान करने का फैसला किया है. केजरीवाल ने कहा कि देश की स्थिति चिंताजनक है. देश के सभी लोगों से अपील है कि होली खेलें लेकिन उसके बाद देश के लिए थोड़ी देर प्रार्थना भी करें. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देशभर में सरकारी स्कूलों का हाल बुरा है. मजबूरी में यहां गरीब अपने बच्चों को पढ़ने के लिए भेजते हैं. आजादी के 75 साल बाद एक ऐसा शख्स आया जिसने सरकारी स्कूलों की काया को पलट दिया और गरीबों के बच्चों को भी अमीरों के बच्चों के जैसी शिक्षा मिलने लगी. वह शख्स मनीष सिसोदिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केजरीवाल ने केंद्र पर साधा निशाना


अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि देशभर के सरकारी अस्पतालों की स्थिति खराब है. स्वतंत्रता के 75 साल बाद एक ऐसा शख्स आया जिसने हॉस्पिटल्स की काया पलट दी. मोहल्ला क्लीनिक बनवाकर अच्छा और मुफ्त इलाज घर-घर तक पहुंचाया. मोहल्ला क्लीनिक का एक नया मॉडल दिया. वह शख्स सत्येंद्र जैन है. दूसरी तरफ एक शख्स है जिसने खून पसीने से कमाया लोगों का अरबों रुपया लूट लिया. मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन जैसे देशभक्तों को झूठे केस लगाकर जेल में डाल दिया गया और देश को लूटने वाले उस शख्स को गले लगा लिया गया.


नहीं टूटेगा सिसोदिया-जैन का हौसला!


दिल्ली के सीएम ने कहा कि आज मैं बहुत चिंता में हूं. मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी को लेकर नहीं. सिसोदिया और जैन बहुत बहादुर हैं, देश के लिए जान भी दे सकते हैं. उनके बुलंद हौसलों को जेल की कोठरी तोड़ नहीं पाएगी. मैं आज देश की परिस्थिति को लेकर चिंतित हूं. अच्छी शिक्षा और अच्छा इलाज देने वालों को जेल में डाला जा रहा है और देश को लूटने वालों का साथ दिया जा रहा है. देश के हालात बहुत चिंताजनक हैं.


होली पर पूरे दिन ध्यान करेंगे केजरीवाल


उन्होंने आगे कहा कि मैंने तय किया है मैं इस बार होली के दिन पूरे दिन देश के लिए ध्यान करूंगा, पूजा करूंगा, प्रार्थना करूंगा. अगर आपको भी ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री मोदी ठीक नहीं कर रहे हैं. अगर आप भी देश के हालात को लेकर चिंतित है तो आप से मेरी अपील है होली मनाने के बाद थोड़ा वक्त निकालकर देश के खातिर मेरे साथ भगवान की पूजा करें, ध्यान करें.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे