Jammu Kashmir News: सिनेमा कश्मीर में लोकप्रिय होता जा रहा हैं ‘पठान' के बाद क्रिस्टोफर नोलन की हॉलीवुड फिल्म ‘ओपेनहाइमर’ श्रीनगर के एकमात्र मल्टीप्लेक्स में अपनी रिलीज के दिन से ही हाउसफुल शो चल रही है. श्रीनगर के आईनॉक्स मल्टीप्लेक्स थिएटर के अनुसार, ‘ओपेनहाइमर’ के बैक टू बैक हाउसफुल शो चला रहा है. इससे पहले यह शाहरुख खान अभिनीत "पठान" थी जिसे घाटी में जनता से भारी प्रतिक्रिया मिली थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आईनॉक्स श्रीनगर के मालिक विकास धर ने कहा, ‘यह पहली हॉलीवुड फिल्म है जिसे जनता से इतनी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. हमने सोचा नहीं था कि घाटी में किसी हॉलीवुड फिल्म के लिए इतनी भीड़ होगी. यह निश्चित रूप से हमारी उपेक्षाओं से अधिक है. कई दिनों तक हाउसफुल चलने के बाद भी हाल अभी भी लगभग फुल बुकिंग चल रहा है.’


 ‘हर दिन फिल्म के चल रहे हैं चार शो
फिल्म रिलीज होने के बाद से अब तक सैकड़ों लोग फिल्म देख चुके हैं. श्रीनगर का एकमात्र मल्टीप्लेक्स हर दिन फिल्म के चार शो चला रहा है और उनमें से ज्यादातर हाउसफुल चल रहे हैं. थिएटर के मुताबिक, ओपेनहाइमर के टिकट फिल्म की रिलीज से पहले ही बिक गए थे.


दूर-दराज के इलाकों से आ रहे हैं फिल्म को देखने लोग
न केवल श्रीनगर बल्कि कश्मीर क्षेत्र के अन्य दूर-दराज के जिलों से भी दर्शक फिल्म को बड़े पर्दे पर देखने के लिए सिनेमाघर आ रहे हैं. घाटी की युवा पीढ़ी ने अपने जीवन में कभी थिएटर नहीं देखा है.


बता दें 1990 की शुरुआत तक कश्मीर में दर्जनों सिनेमा हॉल थे, लेकिन आतंकवाद की शुरुआत के साथ, घाटी के सभी सिनेमा हॉल बंद कर दिए गए.


हम श्रीनगर में एक हॉलिवुड फिल्म देख रहे हैं
एक दर्शक साहिल खान ने कहा, ‘जब हमने इस फिल्म के बारे में सुना तो हम सभी दोस्तों ने पहले से टिकट बुक कर लिए थे. हम सभी दोस्त इसे देखने आए थे. यह बहुत अच्छा है कि हम एक मल्टीप्लेक्स में हॉलीवुड फिल्में देख रहे हैं, वह भी श्रीनगर में.’


श्रीनगर के शिवपोरा इलाके में स्थित मल्टीप्लेक्स में तीन स्क्रीन हैं और कुल मिलाकर लगभग 520 लोगों के बैठने की जगह है. घाटी में सिनेमा दोबारा खुलने के बाद यह दूसरी बार है, जब मल्टीप्लेक्स के बाहर हाउसफुल के बोर्ड लगे हैं.


करण जौहर की फिल्म से तगड़े बिजनेस की उम्मीद
मल्टीप्लेक्स के मालिकों को करण जौहर की आगामी फिल्म, रानी और रॉकी की प्रेम कहानी के लिए भारी प्रतिक्रिया की उम्मीद है. उन्होंने कहा, 'हमें रानी और रॉकी की प्रेम कहानी के लिए भारी एडवां बुकिंग मिल रही है. आईनॉक्स श्रीनगर के मालिक विकास धर ने कहा, हम इस फिल्म के साथ कलेक्शन के पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ने की उम्मीद कर रहे हैं.


कश्मीर घाटी में लंबे समय के बाद सिनेमा का पुनरुद्धार हुआ. इससे पहले 80 के दशक में कश्मीर में आधा दर्जन सिनेमा हॉल थे, लेकिन आतंकवादियों की धमकी और कश्मीर में सिनेमाहालों पर हमलों के बाद वे सभी बंद हो गए थे.