कोलकाता. बीजेपी की तरफ से गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बंगाल के रण की कमान संभाल रखी है. फिलहाल गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय बंगाल दौरे पर हैं. इसी दौरान गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने ZEE NEWS ने एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी के साथ EXCLUSIVE बातचीत में कहा कि ममता बनर्जी परिवर्तन लाने में विफल रही हैं, देश की जनता को मोदी जी पर पूरा भरोसा है. साथ ही उन्होंने कहा कि बंगाल में परिवर्तन निश्चित है. देश का मूड बदल चुका है, बंगाल का मूड भी बदलेगा. बंगाल में राजनीतिक हिंसा करने वाले सुरक्षित नहीं हैं. जो भी हिंसा की जांच के दायरे में आएगा, उस पर कार्रवाई होगी.


'सोनार-बांग्ला का सपना साकार होगा'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि बंगाल में तुष्टीकरण की राजनीति को ममता बनर्जी ने चरम पर पहुंचा दिया है. हमारी पहली प्राथमिकता, बंगाल में कानून-व्यवस्था सुधारना है. कम्युनिस्टों की वजह से बंगाल की राजनीति में हिंसा की संस्कृति पनप गई है. अब हम पश्चिम बंगाल में पूरी सोच के साथ सरकार बनाने जा रहे हैं. सोनार-बांग्ला का सपना साकार होगा. सोनार-बांग्ला का मतबल - हर युवाओं को रोजगार मिलेगा. 


'कानून व्यवस्था पर गंभीर सवाल'


बंगाल की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, बंगाल में ऐसी हिंसा है कि यहां गुंडे भी डरे हुए हैं लेकिन जैसे-जैसे चुनाव आगे बढ़ेगा TMC के गुंडों को भी सुरक्षा लेनी पड़ेगी. इस दौरान उन्होंने कहा, CAA देश का कानून है, सभी जगहों पर लागू होगा. कोई आंदोलन देश में परिवर्तन का रास्ता नहीं रोक सकता. शरणार्थियों को नागरिकता पर कांग्रेस का वादा हमने पूरा किया है. 70 साल का वादा हमने 1 साल में पूरा किया है.


'बंगाल चुनाव का मुद्दा क्या?'


बंगाल चुनाव का मुद्दा क्या? इस सवाल पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, बंगाली संस्कृति चुनावी मुद्दा है क्योंकि यहां की संस्कृति को नुकसान हुआ है. गोली-बंदूक, भाई-भतीजावाद बंगाल की कभी संस्कृति नहीं रही है. उन्होंने कहा, ममता बनर्जी बड़ी नेता हैं लेकिन वो पूरी तरह विफल हो चुकी हैं. 


'बीजेपी को 200+ सीटें आएंगी'


गृह मंत्री अमित शाह ने एक बार फिर बंगाल में जीत का दावा किया. ZEE NEWS के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी ने जब संख्या के बाबत सवाल किया तो उन्होंने कहा, बीजेपी को पश्चिम बंगाल में 200+ सीटें मिलेंगी. उन्होंने कहा, 2019 में 20 सांसदों की जीत के दावे पर भी सबको आशंका थी लेकिन हमारा प्रदर्शन सबने देखा. बंगाल की जनता बीजेपी के साथ है. बंगाल में अब सिर्फ एंटी-बीजेपी वोट का बंटवारा बाकी है. बंगाल में बीजेपी के पास उसका वोटर आ चुका है. मोदी जी की स्पर्धा में इस वक्त कोई भी नेता आस-पास नहीं है.


'जय श्रीराम तुष्टिकरण के खिलाफ'


ZEE NEWS से गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि बंगाल में तुष्टिकरण की राजनीति खत्म होगी. उन्होंने कहा कि बंगाल के अंदर सुशासन स्थापित करना बीजेपी का उद्देश्य है. ममता के आरोपों के सवाल पर कहा, बीजेपी पर सांप्रदायिकता का आरोप तो इंदिरा जी के वक्त भी लगता था लेकिन ममता जी से पूछना चाहिए कि बंगाल के लोगों को क्यों केंद्रीय योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है? जय श्रीराम पर ममता की नाराजगी के सवाल पर कहा कि जय श्रीराम राजनीति में तुष्टिकरण के खिलाफ है. जय श्रीराम कोई राजनीतिक नारा नहीं है.


LIVE TV