रीवा: पति-पत्नी के बीच का रिश्ता बहुत पवित्र माना गया है. इस रिश्ते से जुड़ी तमाम खबरें आए दिन सामने आती रहती हैं. ज्यादातर खबरें पति-पत्नी के लड़ाई झगड़े की होती हैं. लेकिन मध्यप्रदेश से एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसे पढ़कर आपका दिल पसीज जाएगा. दरअसल, एक पति अपनी पत्नी की तलाश करते हुए साइकिल से दर-दर की ठोकरें खाता रहा. उसकी पत्नी डेढ़ महीने से लापता थी.  


साइकिल से ही किया सफर


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के अनुसार यूपी के प्रयागराज जिले से एक संगीता नाम की महिला करीब डेढ़ महीने पहले लापता हो गई थी. महिला का मानसिक स्वास्थय ठीक नहीं था. उसके लापता होने के बाद उसका पति कुंवर बहादुर परेशान रहने लगा. महिला का पति साइकिल से ही अपनी पत्नी को खोजबीन में लग गया. उसने हर जगह अपनी पत्नी की पहचान वाले फोटो भी चिपकाए. किसी तरह उसको महिला की जानकारी मिली. जिसके बाद वो साइकिल से ही करीब 150 किमी0 की दूरी तय कर मध्यप्रदेश के रीवा तक पहुंच गया.


ये भी पढ़ें: आठ महीने से Hotel में रह रहा था, आया 25 lakh का बिल; बाथरूम की खिड़की से हुआ रफूचक्कर


पत्नी को देखकर छलक गए आंसू


रीवा में उसकी पत्नी संजय गांधी हॉस्पिटल में भर्ती थी. पत्नी को देखकर पति काफी भावुक हो गया और रोने लगा. कुंवर बहादुर ने बताया कि वो पिछले डेढ़ महीने से अपनी पत्नी की तलाश कर रहा था. यूपी के अलग-अलग हिस्सों में उसने साइकिल से जाकर महिला के पोस्टर लगाए. जब कोई महिला से जुड़ी कोई खबर देता तो वो वहां पहुंच जाता. एक जगह से उसे महिला के रीवा में होने की जानकारी मिली, जिसके बाद वो यहां पहुंचा.


ये भी पढ़ें: पहचान बदल इलाज कराने सरकारी अस्पताल पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री Mansukh Mandaviya, जानें फिर क्या हुआ


पति ने अपनी पत्नी के लापता होने की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई थी, लेकिन उन्होंने कोई एक्शन नहीं लिया, जिसके बाद वो खुद ही साइकिल पर सवार होकर पत्नी की तलाश में निकल आया. पत्नी को खोजने के लिए वे यूपी और मध्यप्रदेश के कई इलाकों में भटकते रहे. इस दौरान रास्ते में लोगों ने उनकी मदद भी की. अगर कोई उनको कुछ खाने को दे देता था तो पेट भर जाता था, लेकिन कई बार उन्हें भूखा ही रहना पड़ा था.


LIVE TV