नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) की तैयारियों पर जोर देते हुए एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी (Air Chief Marshal VR Chaudhari) ने कहा कि बाहरी ताकतों को देश की सीमा का उल्लंघन करने नहीं दिया जाएगा. 89वें वायुसेना दिवस (89th Anniversary Of IAF) के मौके पर सेना को संबोधित करते हुए वायुसेना प्रमुख ने कहा कि बाहरी ताकतों को देश के क्षेत्र का उल्लंघन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.


वायुसेना प्रमुख ने शहीदों को किया याद


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा, 'मैं आपको स्पष्ट दिशा, अच्छा नेतृत्व और सर्वोत्तम संसाधन देने के लिए हर संभव कोशिश करने की प्रतिज्ञा करता हूं.' वायुसेना प्रमुख ने कर्तव्य के दौरान सर्वोच्च बलिदान देने वाले शहीद हुए वायु योद्धाओं को भी याद किया.


ये भी पढ़ें- ISI और अंडरवर्ल्ड की आतंकी साजिश का बड़ा खुलासा, ये हैं भारत के खिलाफ 5 मास्टर प्लान


दुश्मन से निपटने के लिए वायुसेना है तैयार


इंडियन एयरफोर्स की उपलब्धियों की सराहना करते हुए और पूर्वी लद्दाख में विकास की तरफ इशारा करते हुए वायुसेना प्रमुख ने कहा कि पिछला साल शांत, चुनौतीपूर्ण लेकिन बेहद फायदेमंद रहा है. उन्होंने आगे कहा कि घटना के जवाब में वायु योद्धाओं की त्वरित कार्रवाई भारतीय वायुसेना की युद्धक तत्परता का प्रमाण है.


भारत की अखंडता की रक्षा है कर्तव्य


उन्होंने जवानों के कौशल, साहस, दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत की सराहना करते हुए कहा कि किसी भी कीमत पर देश की संप्रभुता और अखंडता की रक्षा करना उनका कर्तव्य है.


ये भी पढ़ें- देश में छा सकता है चीन जैसा बिजली संकट, 72 पावर प्‍लांट में बचा सिर्फ इतने दिन का कोयला


भारतीय सेना के प्रमुख ने कहा कि आपको वो करना है जो ये सुनिश्चित करने के लिए जरूरी है. हम राष्ट्र को निराश न करें.


LIVE TV