HD Kumaraswamy statement: कर्नाटक (Karnataka) में अगले साल विधानसभा चुनाव होने है. ऐसे में वहां सभी पार्टियों ने अभी से अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. इसी बीच, जनता दल (एस) के नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने सीएम बसवराज बोमई (Basavaraj Bommai ) के बयान पर पलटवार करते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर तंज कसा है. कुमारस्वामी ने कहा है कि कर्नाटक में कोई 'योगी मॉडल' काम नहीं करेगा क्योंकि राज्य के लिए बीजेपी किसी आपदा से कम नहीं है


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हजार मोदी भी आ जाएं तो कुछ नहीं होगा: कुमारस्वामी


कुमारस्वामी ने एक के बाद एक सात ट्वीट करते हुए बीजेपी पर तंज कसा है. कन्नड भाषा में किये गए ट्वीट में पूर्व सीएम कुमारस्वामी ने सिलसिलेवार तरीके से बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि ये कर्नाटक है अगर यहां एक हजार मोदी भी आ जाएं तो योगी मॉडल जैसा यहां पर कुछ भी नहीं होने जा रहा है. अपने पहले ट्वीट में उन्होंने देश के पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेई का हवाला देते हुए कहा कि वर्तमान सीएम बोमई 'सर्वे भवंतु सुखिन:' के सिद्धांत पर काम नहीं कर रहे हैं. 'इंडिया टुडे' में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक एचडी कुमारस्वामी ने उत्तर प्रदेश में बुलडोजर की घटनाओं का जिक्र किया और कहा कि अगर वे उस संस्कृति को कर्नाटक में लाते हैं, तो बीजेपी को राज्य से उखाड़ फेंका जाएगा और बाहर कर दिया जाएगा.


क्या बोले थे बोमई?


पूर्व सीएम के इस कदर हमलावर होने की वजह ये है कि गुरुवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि अगर परिस्थितियों की मांग होती है तो वह सांप्रदायिक हिंसा की घटनाओं को रोकने के लिए 'योगी आदित्यनाथ मॉडल' का पालन करेंगे. अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा, 'योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश की स्थिति को संभालने के लिए एकदम सही मुख्यमंत्री हैं.' अपने संबोधन में उन्होंने राज्य में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ता के परिवार को आश्वासन दिया कि इस हत्याकांड में शामिल दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी. गौरतलब है कि कर्नाटक में बीजेपी युवा मोर्चा के सदस्य प्रवीण नेट्टारू की हत्या के बाद कर्नाटक में जबरदस्त उथल-पुथल मची हुई है. 



 ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर