गुवाहाटी : आईआईटी गुवाहाटी में शैक्षणिक मामलों के डीन को अपने कार्यालय की एक सहयोगी से बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुवाहाटी शहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एपी तिवारी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि आईआईटी गुवाहाटी के प्रोफेसर आलोक कुमार घोषाल के खिलाफ पनबाजार महिला थाने में मामला दर्ज किया गया है। उन्हें पिछली रात पूछताछ के लिए थाने में लाया गया था और अब उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। तिवारी ने कहा कि हमें कुछ साक्ष्य मिले और पाया कि उचित जांच के लिए उन्हें गिरफ्तार किए जाने की जरूरत है। डीन के खिलाफ भादंसं की धारा 376 (2) (बी) (अपने आधिकारिक पद का दुरूपयोग करते हुए लोकसेवक द्वारा महिला से बलात्कार करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।


आईआईटी गुवाहाटी के एक पदाधिकारी ने कहा कि एक कार्यालय सहयोगी द्वारा रासायनिक अभियंत्रण विभाग के डीन प्रोफेसर घोषाल के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था। पुलिस कल आईआईटी-जी परिसर में नोटिस के साथ आई लेकिन वह उपस्थित नहीं थे इसलिए संस्थान के एक अधिकारी ने इसे लिया और आश्वासन दिया कि इसे उन्हें सौंप दिया जाएगा। अधिकारी ने कहा कि प्रोफेसर घोषाल को नोटिस सौंपे जाने से पहले हमें पता चला कि पुलिस ने उन्हें परिसर के बाहर हिरासत में ले लिया है। एसएसपी के मुताबिक आज प्रोफेसर घोषाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। सहयोगी ने कथित घटना के 11 दिनों बाद आरोप लगाए। उन्होंने शिकायत दर्ज किए जाने की तारीख नहीं बताई।