IMD Weather Prediction of 12 January 2024: दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के लोगों को कड़कड़ाती ठंड से शुक्रवार को राहत मिल सकती है. मौसम विभाग ने अनुमान जताया कि शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में सुबह हल्का कोहरा छाया रहेगा और तेज ठंड लोगों को परेशान करेगी. हालांकि इस दौरान दिन में धूप निकल सकती है, जिससे अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुरुवार को सामान्य से 2 डिग्री कम रहा तापमान


इससे पहले गुरुवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से दो डिग्री कम है. वहीं अधिकतम तापमान 18.1 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से दो डिग्री कम है. रेलवे के एक प्रवक्ता के मुताबिक गुरुवार को कोहरे के कारण दृश्यता कम होने से दिल्ली आने वाली 24 ट्रेन प्रभावित हुईं.  


दिल्ली में तेज ठंड से कांप गए लोग


पंजाब, उत्तर प्रदेश और त्रिपुरा के कुछ हिस्सों में बहुत घना कोहरा छाया रहा. इसी तरह जम्मू संभाग, हरियाणा, दिल्ली, पूर्वी मध्य प्रदेश, बिहार और असम के कुछ हिस्सों में घना कोहरे ने लोगों को परेशान किया. पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में कोल्ड डे से लेकर सीवियर कोल्ड डे की स्थिति रही. दिल्ली और उत्तरी राजस्थान में एक-दो स्थानों पर तेज ठंड की स्थिति रही. 


शुक्रवार को ऐसा रह सकता है मौसम


प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक शुक्रवार को पंजाब, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ स्थानों पर शीतलहर की स्थिति संभव है. हरियाणा, उत्तर प्रदेश, असम, मेघालय, मिजोरम, त्रिपुरा, जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी मध्य प्रदेश, ओडिशा, बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में कुछ स्थानों पर घना कोहरा छा सकता है. दक्षिणी तमिलनाडु और लक्षद्वीप में 1 या 2 स्थानों पर हल्की बारिश संभव है.


(एजेंसी भाषा)