नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोना संकट (Corona crisis) और लॉकडाउन से हुए नुकसान को एक अवसर के तौर पर लेते हुए देश से आत्मनिर्भर बनने की अपील की है. दिल्‍ली के एक बच्‍चे ने उनकी अपील को सिर-आंखों पर लिया और देश को आत्‍मनिर्भर बनाने की दिशा में अपना योगदान देने जुट गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्‍ली के इस स्कूली बच्चे ने घर पर ही 3D प्रिंटिंग तकनीक से मास्क और फेस शील्ड बनाए हैं और वो भी अच्‍छी खासी तादाद में बनाए हैं. इतना ही नहीं स्‍टूडेंट ने इन मास्‍क और फेस शील्‍ड को पुलिस और अस्पताल में तैनात फ्रंटलाइन कोरोना वारियर्स (Frontline Fighters) को डोनेट किया है. जाहिर है कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए मास्‍क और फेस शील्‍ड सबसे जरूरी चीजें हैं. बच्‍चे का यह योगदान फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए खासा मददगार है. लिहाजा सभी लोग उसके काम की सराहना कर रहे हैं. 


लॉकडाउन के चलते जब स्कूल बंद हुए तो ज्यादातर छात्र और उनके मां-बाप ये सोच कर परेशान थे कि अब बच्चे सारा दिन घर में क्या करेंगे. ऐसे समय में दसवीं के इस बच्‍चे का ये काम सभी के लिए एक मिसाल है, जो न केवल खुद के समय का सदुपयोग कर रहा है बल्कि देश में चल रहे कोरोना संकट से निपटने में अपना योगदान भी दे रहा है. 


ये भी पढ़ें: दुश्मनों के छक्के छुड़ाएगा 'निर्भय', 1000 किमी तक मार कर सकती है ये स्वदेशी क्रूज मिसाइल