Nasik IT Raid: महाराष्ट्र के नासिक में आयकर विभाग (Income Tax) ने सर्राफा व्यापारियों की दुकानों और डेवलपर्स के कार्यालयों पर छापेमारी की है. लगातार 30 घंटे चली छापेमारी में टीम ने 26 करोड़ रुपये की नकदी और 90 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति के दस्तावेज जब्त किए. मिली जानकारी के मुताबिक नासिक, नागपुर, जलगांव की टीम ने यह कार्रवाई की. 50 से 55 अधिकारियों ने सुराना ज्वैलर्स के परिसर के साथ-साथ उनके रियल एस्टेट व्यवसाय के कार्यालय पर भी छापा मारा. उनके आलीशान बंगले पर भी एक स्वतंत्र टीम ने निरीक्षण किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कारोबारियों में हड़कंप 


शहर के विभिन्न स्थानों पर उनके कार्यालय, निजी लॉकर और बैंकों के लॉकर की भी जांच की गई. मनमाड और नंदगांव में उनके परिवार के सदस्यों के घरों की भी तलाशी ली गई. 


नासिक के इस सर्राफा कारोबारी के पास से करोड़ों की नकदी और बेहिसाब संपत्ति मिलने से कारोबारियों में हड़कंप मच गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आयकर विभाग की कार्रवाई में जो नगदी मिली है उसे गिनने में 14 घंटे लगे.


सुराना ज्वैलर्स और महालक्ष्मी बिल्डर्स के रिकॉर्ड की जांच जारी


सूत्रों के अनुसार, यह छापेमारी अघोषित आय और संभावित रूप से संदिग्ध वित्तीय गतिविधियों की व्यापक जांच का हिस्सा है. आयकर विभाग किसी भी विसंगति या छिपे हुए लेन-देन को उजागर करने के लिए सुराना ज्वैलर्स और महालक्ष्मी बिल्डर्स दोनों के रिकॉर्ड की जांच कर रहा है.


देश भर में बरामद हो रहा कैश


आपको बताते चलें कि बीते कुछ दिनों के दौरान देशभर से करोड़ों रुपये का कैश बरामद हुआ है. काला धन रखने वालों पर इनकम टैक्स समेत कई केंद्रीय एजेंसियों का कोड़ा चल रहा है. पूरब से लेकर पश्चिम और उत्तर से लेकर दक्षिण तक चारों दिशाओं से काला धन रखने वाले पकड़े जा रहे हैं. इसी के साथ करोड़ो रुपए की अघोषित और बेनामी संपत्तियों के कागज भी बरामद हुए हैं. नासिक में ही इनकम टैक्स अफसर इतना कैश गिनने के दौरान उनके हाथ दुखने लगे होंगे. 


(इनपुट: न्यूज़ एजेंसी IANS)