Delhi NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर में तड़के चार बजे से बादल छाए हैं. मौसम विभाग (IMD) ने गुरुवार, 15 अगस्त को भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए येलो अलर्ट जारी किया है. कुल मिलाकर IMD ने आज देशभर के एक बड़े हिस्से में मूसलाधार बारिश का अनुमान लगाया है. ऐसे पूर्वानुमानों के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बारिश के बीच स्वतंत्रता दिवस (Indipendence Day) मनाया जाएगा. मॉनसून ट्रफ दिल्ली के बेहद नजदीक एक्टिव है इसलिए एनसीआर के लोग भी बरखा रानी का सामना करेंगे. दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में कहीं मूसलाधार और प्रचंड को कहीं सामान्य बारिश का अनुमान है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है. वहीं, शहर के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई और कई इलाकों में आसमान में बादल छाए रहे. शाम साढ़े पांच बजे सापेक्षिक आर्द्रता का स्तर 70 प्रतिशत रहा. कई इलाकों में बहुत हल्की बारिश दर्ज की गई तथा दिल्ली के मौसम केंद्रों ने दोपहर ढाई बजे से शाम साढ़े पांच बजे के बीच चार मिमी बारिश दर्ज की.


बृहस्पतिवार को स्वतंत्रता दिवस के दिन भी भारी बारिश जारी रहने की आशंका है तथा दिन में मध्यम बारिश और बादल छाए रहने का अनुमान है. सुबह और दोपहर के समय हल्की बारिश (पांच मिमी तक)/ आंधी-तूफान आने की आशंका तथा दोपहर से रात के समय लाल किले पर एक या दो बार हल्की बारिश होने की संभावना है, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे.


लाल किले पर सुबह और दोपहर के शुरुआती घंटों के दौरान हल्की बारिश (पांच मिमी तक)/आंधी-तूफान और दोपहर से रात तक एक या दो बार हल्की बारिश होने की आशंका है. अगले दो दिनों तक राष्ट्रीय राजधानी में वर्षा को लेकर 'येलो अलर्ट' जारी रहेगा.