नई दिल्ली: देश में कोरोना (coronavirus) संक्रमितों की संख्या 69 लाख के आंकड़े को भी पार कर गई है. अब तक कुल 6979424 पॉजिटिव मामले (Positive Cases) सामने आए हैं. वहीं 5988823 मरीज ठीक हुए हैं. अभी देश में 883185 एक्टिव मामले हैं. कोरोना से अब तक 107416 लोगों की मौत हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिछले 24 घंटे में कोरोना के 73272 नए मामले सामने आए हैं. 24 घंटे में 926 लोगों की मौत संक्रमण से हुई है जबकि 82753 मरीज ठीक हुए है. फिलहाल देश में कोरोना से रिकवरी रेट 85.81% है.


बता दें कि बढ़ते मामलों के बीच नेशनल कंट्रोल फॉर डिसीज कंट्रोल (National Control for Disease Control) ने एक रिपोर्ट तैयार की है, जिसमें बताया गया है कि सर्दियों और आगामी त्योहारी सीजन में रोजाना 15 हजार कोरोना केस सामने आ सकते हैं. एनसीडीसी ने दिल्लीवासियों को आगाह किया है और कहा है कि कोविड-19 मामलों की वृद्धि से निपटने के लिए कमर कसने की जरूरत है.


VIDEO



NCDC की रिपोर्ट में दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus in Delhi) के केस बढ़ने के पीछे तीन कारणों की जानकारी दी गई है, जिससे स्वास्थ्य सेवाओं पर अत्यधिक दबाव पड़ सकता है। (i) सर्दियों में सांस की बीमारियां गंभीर हो जाती हैं; (ii) मरीज बड़ी संख्या में दिल्ली के बाहर से आ सकते हैं; (iii) दूर के क्षेत्रों से आने वाले रोगियों के अधिक गंभीर होने की संभावना है. इसके अलावा रिपोर्ट में बताया गया है कि त्योहारी सीजन में आयोजित होने वाले समारोहों के कारण भी मामलों में अचानक वृद्धि हो सकती है.