नई दिल्ली: चेन्नई की रहने वाली एक लड़की ने हाल ही में बांग्लादेशी नेता के बेटे से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म अपनाया था. मामले में राष्ट्रीय जांच ब्यूरो (NIA) लव जेहाद  (Love Jihad) के एंगल पर जांच कर रही है और लड़की से पूछताछ की है. एक अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच लगभग पूरी हो चुकी है और जल्द ही क्लोजर रिपोर्ट कोर्ट में पेश की जाएगी.


लंदन में साथ पढ़ते हैं लड़का-लड़की


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारतीय लड़की (Indian Girl) और बांग्लादेशी नेता के बेटे की मुलाकात लंदन में पढ़ाई के दौरान हुई थी और फिर लड़की के इस्लाम अपनाने के बाद दोनों ने शादी कर ली थी. इस बारे में लड़की ने एनआईए (NIA) को बताया है कि उसने अपनी मर्जी से इस्लाम अपनाया और शादी की. इसके लिए उसपर कोई दबाव नहीं था और वह खुश है.


लाइव टीवी



ये भी पढ़ें- ISRO वैज्ञानिक का सनसनीखेज खुलासा, उन्हें जहर देकर की गई मारने की कोशिश


लड़की के पिता ने दर्ज कराई थी शिकायत


हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, चेन्नई के रहने वाली लड़की के पिता एक बिजनेसमैन हैं और उन्होंने पिछले साल मई में शिकायत करवाई थी. उन्होंने आरोप लगाया था कि उनकी बेटी को बांग्लादेश नेशनल पार्टी (BNP) के एक नेता के बेटे ने लंदन में अगवा किया और जबरन बांग्लादेश ले जाकर उसका धर्म परिवर्तन करवा दिया.


नहीं मिला लव जेहाद का सबूत


पिता की शिकायत के बाद तमिलनाडु पुलिस ने एनआईए (NIA) से इस मामले की जांच करने के लिए कहा, क्योंकि यह अंतरराष्ट्रीय मामला था. इसके बाद एनआईए ने जांच शुरू की और हाल ही में व्हाट्सऐप के जरिए लड़की से संपर्क किया. जिसके बाद लड़की ने बताया कि उसने अपनी मर्जी से शादी की और अपने पति के साथ खुश है.


पहले माता पिता से हुई थी पूछताछ


एनआईए (NIA) के एक अधिकारी ने नाम ना बताने की शर्त पर कहा, 'मामले में सबसे पहले लड़की के माता-पिता से पूछताछ की गई थी और उनका बयान दर्ज करने के बाद लड़की से संपर्क किया गया. लड़की ने पूछताछ के दौरान अपनी मर्जी से इस्लाम कबूलने की बात कही और बताया कि इसके लिए किसी ने दबाव नहीं बनाया था.'


VIDEO