नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) ने दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास हुए विस्फोट की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सौंप दी है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने सरकारी सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी. इससे पहले दिल्ली पुलिस (Delhi Police) मामले की जांच कर रही थी. बता दें कि पिछले हफ्ते शुक्रवार (29 जनवरी) शाम को इजरायली दूतावास के पास बम धमाके से सनसनी फैल गई थी.


बड़ी साजिश की आशंका


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इजरायल (Israel) के दूतावास के पास हुए धमाके में कोई हताहत नहीं हुआ था, लेकिन पास मौजूद कई गाड़ियों के शीशे टूट गए थे. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) जांच के दौरान दूतावास के पास एक लिफाफा बरामद हुआ है, जिसमें लिखा है कि 'ये सिर्फ एक ट्रेलर था, मूवी अभी बाकी है.' इसके बाद बड़ी साजिश की आशंका जताई जा रही है.


Israeli Embassy के पास बरामद हुए लिफाफे में लिखा है- 'अभी सिर्फ ये ट्रेलर


लाइव टीवी



जिंदल हाउस के पास हुआ धमाका


पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, धमाका दिल्ली के अति सुरक्षित लुटियंस जोन इलाके की डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर जिंदल हाउस के करीब हुआ था. वहां पर कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है. जिंदल हाउस की दीवार काफी ऊंची है, जबकि एक कैमरा ब्लास्ट वाली जगह से थोड़ी दूरी पर पेड़ के पास लगा है, लेकिन उस कैमरे की फुटेज किसी तकनीकी वजह से अभी तक रिट्रीव नहीं हो पाई.


इजरायली राजदूत ने बताया आतंकी हमला


दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास हुए धमाके को इजरायल के राजदूत रॉन मलका ने आतंकी हमला करार दिया था. उन्होंने कहा कि धमाका करने वालों का पता लगाया जा रहा है. धमाके का निशाना इजरायली दूतावास था. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की जांच में पता चला है कि धमाके के बाद दो संदिग्ध घटनास्थल पर गए थे.


VIDEO